A
Hindi News भारत राजनीति 'सीएम बन रहे हैं ना..', महंत बालकनाथ को देखते ही बोले अधीर रंजन चौधरी, मिला ये जवाब, देखें VIDEO

'सीएम बन रहे हैं ना..', महंत बालकनाथ को देखते ही बोले अधीर रंजन चौधरी, मिला ये जवाब, देखें VIDEO

राजस्थान में भाजपा ने बंपर जीत दर्ज की है और कांग्रेस को मात दिया है। अब राज्य का सीएम कौन होगा इसे लेकर बीजेपी में मंथन चल रहा है। इस बीच महंथ बालकनाथ से अधीर रंजन चौधरी ने पूछा-सीएम बन रहे ना...देखें वीडियो- बालकनाथ ने क्या दिया जवाब।

Adhir ranjan balaknath- India TV Hindi Image Source : ANI बाबा बालकनाथ से अधीर रंजन ने पूछा-सीएम बन रहे हैं ना..

दिल्ली: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव खत्म हो चुका है और चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। अब भाजपा की तरफ से राजस्थान का सीएम किसे बनाया जाएगा, इसे लेकर मंथन जारी है। सीएम के लिए कई नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं। इन नामों में एक नाम जो सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है बाबा बालकनाथ का। बालकनाथ राजस्थान चुनाव में भाजपा का चर्चित चेहरा रहा है। अब इसे लेकर लोग कह रहे हैं कि उन्हें ही सीएम बनाया जा सकता है। इस बीच उन्हें दिल्ली भी बुलाया गया है, जिससे कयासों को और हवा मिली है।

बालकनाथ ने दिया जवाब-अरे भाई, कुछ नहीं

वहीं, सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरीऔर राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल महंत बालकनाथ की मुलाकात हुई। दोनों संसद परिसर में हल्का-फुल्का पल साझा करते नजर आए। इसका एक  वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि महंत बालकनाथ सदन से बाहर निकल रहे हैं और तभी वहीं पर मौजूद अधीर रंजन चौधरी महंत बालकनाथ की ओर इशारा करते हुए कहते हैं, '' नया सीएम बन रहे हैं ना..'' इसपर एक मीडियाकर्मी महंत बालकनाथ से पूछता है, ''सर राजस्थान के नए सीएम बनते ही पहला काम क्या करेंगे.'' इस पर महंत बालकनाथ मुस्कुराते हुए कहते हैं, ''अरे भाई.. कुछ नहीं।'' 

देखें वीडियो

जीतने वाले सांसदं को देना होगा इस्तीफा

महंथ बालकनाथ ने कहा, ''हम सेवा के लिये तैयार हैं और सनातन ही मेरा जीवन है।'' बता दें कि सांसद महंत बालकनाथ को बीजेपी ने राजस्थान में तिजारा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने कहा है कि जिस सांसद ने राजस्थान में विधानसभा का चुनाव लड़ा है, वो अब विधायक ही रहेंगे, उन्हें सांसदी से इस्तीफा देना होगा। नियम की बात करें तो ,विधानसभा चुनाव जीतने वाले सांसदों को अगले 14 दिनों में विधानसभा और संसद सदस्यता में से एक का चुनाव करना होगा, नहीं तो ये नेता अपनी संसद सदस्यता खो देंगे। बता दें कि राजस्थान में बीजेपी ने अपने सात सांसदों को टिकट दिया था, इनमें से चार ने चुनाव जीत लिया है।

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत बालकनाथ में क्या हैं समानताएं? जो बनाए जा सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री

राजस्थान में सीएम को लेकर हलचल तेज; उधर बालकनाथ को BJP ने दिल्ली बुलाया, यहां वसुंधरा राजे के आवास पर जुटने लगे विधायक

Latest India News