Thursday, February 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में सीएम को लेकर हलचल तेज; उधर बालकनाथ को BJP ने दिल्ली बुलाया, यहां वसुंधरा राजे के आवास पर जुटने लगे विधायक

कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री? राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर सत्ता हासिल कर ली है लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही बाबा बालकनाथ को बीजेपी ने दिल्ली बुलाया है, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर विधायक पहुंचने शुरू हो गए हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 04, 2023 17:40 IST
Vasundhara raje- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं। राज्य से कांग्रेस को बेदखल करके अब बीजेपी को राजस्थान के लिए सीएम फेस का चुनाव करना है। लिहाजा राजस्थान बीजेपी में उथल-पुथल बहुत तेज है। इसी के चलते पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल है। खबर है कि वसुंधरा राजे से मिलने के लिए कई विधायक और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। हालांकि माना जा रहा है कि राजस्थान में इस बार बीजेपी मुख्यमंत्री को लेकर सरप्राइज भी कर सकती है। इस बीच भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान के चर्चित नेता बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया है। 

ये विधायक पहुंचे मिलने

वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मिलने के लिए उनके आवास पर विधायक कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रेमचंद बैरवा पहुंचे हैं। इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने भी वसुंधरा से मुलाकात की है। वहीं सांगानेर विधायक भजनलाल शर्मा, शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा भाजपा मुख्यालय पहुंचे हैं। साथ ही मनोहरपुर थाना विधायक गोविन्द रानीपुरीया, किशनगंज विधायक ललित मीणा , अंता विधायक कंवरलाल मीणा, बारां विधायक राधेश्याम बैरवा, डग से जीते कालूलाल मीणा भी सिविल लाइन पहुंचे हैं। इसके अलावा गुढा मलानी विधायक के के विश्नोई, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, बांदीकुई विधायक भागचंद टाकड़ा भी पहुंचे हैं।

बालकनाथ के दिल्ली जाते ही वसुधरा के घर हलचल

गौर करने वाली बात ये है कि जैसे ही बाबा बालकनाथ को बीजेपी हाईकमान को दिल्ली बुलाया गया है, उसके बाद ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल शुरू हो गई। बता दें कि महंत बालकनाथ, नाथ सम्प्रदाय के आठवें मुख्य महंत हैं और राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा सांसद भी हैं। लेकिन भाजपा ने उन्हें तिजारा विधानसभा सीट से टिकट दिया था, जहां उन्होंने शानदार जीत दर्ज की है। सूत्रों की मानें तो बालकनाथ राजस्थान के सीएम के तौर पर एक मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया गया

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में CM के नाम हुए तय, बीजेपी ने कल शाम की बैठक में लिया फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement