A
Hindi News भारत राजनीति "OBC प्रेम तब कहां चला गया था?", भाजपा सांसद ने कांग्रेस से महिला आरक्षण बिल पर पूछा सवाल

"OBC प्रेम तब कहां चला गया था?", भाजपा सांसद ने कांग्रेस से महिला आरक्षण बिल पर पूछा सवाल

महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस व अन्य विपक्षी पार्टियों सरकार को घेर रही हैं। इसी को लेकर आज बीजेपी सांसद ने कांग्रेस से सवाल पूछा है।

BJP MP Ram kripal Yadav- India TV Hindi Image Source : ANI भाजपा सांसद रामकृपाल यादव

महिला आरक्षण बिल बीते दिन पास हो गया। आज इसे राज्यसभा में लाया जाएगा। इस बिल पर कांग्रेस सहित कई विपक्षी सांसदों ने अपनी सहमति दी है, साथ ही सरकार पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं। बीते दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि ओबीसी आरक्षण के बिना महिला आरक्षण अधूरा रहेगा। इसी पर आज बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कांग्रेस से सवाल किया है कि क्या जब कांग्रेस यह बिल लाई थी क्या तब उसमें यह प्रावधान था? बता दें कि बीते दिन महिला आरक्षण बिल के समर्थन में 454 वोट पड़े हैं। वहीं, विरोध में मात्र 2 वोट किए गए हैं। 

बीजेपी सांसद ने पूछा सवाल

महिला आरक्षण बिल पर भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा, "कांग्रेस पार्टी और OBC की बात कर रहें हैं। मैंने उनके साथ काम किया है। क्या जब कांग्रेस यह बिल लाई थी क्या तब उसमें यह प्रावधान था? यह घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं। यह राजनीति कर रहे हैं। भाजपा सांसद ने आगे कांग्रेस के सवाल पूछते हुए कहा, "आपका OBC प्रेम तब कहां चला गया था? आपको 60 सालों तक नहीं दिखा?"

"बिल को गुमराह करने के लिए लाया"

वहीं, इस मुद्दे पर पटना में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "हम चाहते हैं कि इस बिल में हर समाज की महिलाओं के लिए आरक्षित सीट हो। हम इस बिल को पूरा समर्थन देंगे। ये बिल पास आज हो जाएगा लेकिन कब लागू होगा इसका पता नहीं है। जनगणना होगी तब ये लागू होगा फिर इसके बाद परिसीमन होगा तब जाकर महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। हम तो चाहते हैं इस पर काम जल्द से जल्द हो। ये बिल को गुमराह करने के लिए लाया जा रहा है, ये केवल जुमलेबाजी है।"  

"भाजपा को नाटक करने की ज़रूरत नहीं"

वहीं, जयपुर में राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा, "भाजपा को नाटक करने की ज़रूरत नहीं वे इसे (महिला आरक्षण बिल) लागू क्यों नहीं कर रहे हैं। आप इसे पहले लागू करते, क्यों नहीं लागू कर रहे हैं?" 

ये भी पढ़ें:

बीजू जनता दल के दो विधायकों को किया गया निष्कासित, सीएम नवीन पटनायक ने कही ये बात

Latest India News