Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बीजू जनता दल के दो विधायकों को किया गया निष्कासित, सीएम नवीन पटनायक ने कही ये बात

बीजू जनता दल के मुखिया और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने दो विधायकों को निष्कासित कर दिया है। इन विधायकों में रेमुना सीट से विधायक सुधांशु शेकर परिदा और खंडापाड़ा सीट से विधायक सौम्य रंजन पटनायक का नाम शामिल है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 21, 2023 14:24 IST
CM Naveen Patnaik expelled two MLAs from Biju Janata Dal said this to media- India TV Hindi
Image Source : PTI नवीन पटनायक

देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में एक तरफ जहां सभी पार्टियां एक दूसरे को जोड़ने में जुटी हुई हैं। हीं दूसरी तरफ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी पार्टी से दो विधायकों को निष्कासित कर दिया है। नवीन पटनायक ने इस बाबत प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बीजू जनता दल से दो विधायकों को निष्कासित किया जा रहा है। इसमें पहला नाम है सुधांशु शेकर परिदा जो कि रेमुना विधानसभा सीट से विधायक हैं। वहीं दूसरी नाम है सौम्य रंजन पटनायक जो कि खंडापाड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस बाबत नवीन पटनायक ने कहा कि शीघ्र ही मीडियकर्मियों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाएगी। 

सौम्य रंजन पटनायक के अखबार कार्यालय पर छापेमारी

बता दें कि ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता व विधायक सौम्य रंजन पटनायक के अखबार कार्यालय पर छापा मारा था। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया था। साथ ही इस छापेमारी में अलग-अलग टीमों ने कई दस्तावेजों को भी जब्त किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement