A
Hindi News भारत राजनीति क्या महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहते हैं एनसीपी नेता अजित पवार? खुद बता दी दावे की सच्चाई

क्या महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहते हैं एनसीपी नेता अजित पवार? खुद बता दी दावे की सच्चाई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर हक के लिए अजित गुट व शरद गुट ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर रखी हैं। इस बीच कई बार अजित पवार के महाराष्ट्र के सीएम बनने की बात भी उठ जाती है। अब अजित ने खुद इस दावे पर प्रतिक्रिया दी है।

AJIt pawar- India TV Hindi Image Source : PTI अजित पवार।

महाराष्ट्र की सियासत बीते कुछ समय से पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। पहले शिवसेना में शिंदे गुट की बगावत हुई और फिर शरद पवार की एनसीपी में अजित पवार गुट ने बगावत कर के बीजेपी-शिवसेना के साथ सरकार बना ली। हालांकि, इसके बाद भी राज्य में राजनीतिक तूफान शांत नहीं हो रहा है। कई बार सभी गुट के नेता अपनी-अपनी पार्टी के लीडर को आगामी मुख्यमंत्री बनाने का दावा कर रहे हैं। अब ऐसे ही एक दावे पर एनसीपी नेता अजित पवार ने प्रतिक्रिया दी है। 

क्या अजित बनेंगे सीएम?
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार से पुणे में पूछा गया कि क्या वे राज्य के सीएम बनेंगे? अजित पवार ने अपने मुख्यमंत्री बनने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। सीएम बनने के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने कहा कि इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है। अजित ने कहा कि मैं केवल विकास के बारे में सोचता हूं। 

चुनाव चिह्न पर बोले
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चुनाव चिह्न के मामले में चुनाव आयोग की सुनवाई पर अजित पवार ने कहा कि इस मामले में चुनाव आयोग ही अंतिम निर्णय देगा। उन्होंने कहा कि आयोग  की ओर से तारीख मिलने के बाद दोनों पक्षों का प्रतिनिधित्व चुनाव आयोग के समक्ष किया जाएगा। अजित ने कहा कि चुनाव आयोग का जो भी अंतिम फैसला आएगा उसे वह स्वीकार करेंगे। 

चुनाव आयोग में सुनवाई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर हक की लड़ाई भारतीय निर्वाचन आयोग के पास भी पहुंच चुकी है। चुनाव आयोग ने बताया है कि एनसीपी विभाजित है। आयोग ने शरद पवार और अजित पवार दोनों ही गुटों को छह अक्टूबर को पेश होने और आयोग के सामने अपना-अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। दोनों ही गुट भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के समक्ष अपना-अपना पक्ष रखने की तैयारियों में जुटे हैं। 

ये भी पढ़ें- संसद में महिला आरक्षण बिल के विरोध पर औवैसी ने दिया जवाब, राहुल गांधी को इस सीट से लड़ने की दी चुनौती

ये भी पढ़ें- BJP नेता किरीट सोमैया से अज्ञात शख्स ने मांगे 50 लाख रुपये, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी

Latest India News