A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नहर में नहाते समय डूबने से 2 बच्चों समेत 4 की मौत, केले के पेड़ ने बचाई युवक की जान

नहर में नहाते समय डूबने से 2 बच्चों समेत 4 की मौत, केले के पेड़ ने बचाई युवक की जान

उत्तर प्रदेश के बहराइच व श्रावस्ती जिलों में 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 बच्चों व 2 युवकों की शुक्रवार को नहर में स्नान करते समय डूबने से मौत हो गई।

Canal Drown, Bahraich Canal Drown, Shrawasti Canal Drown, Children Canal Drown- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL प्रदीप नाम के युवक को एक केले का पेड़ तैरता मिल गया जिसके सहारे वह जान बचाकर बाहर निकल आया।

बहराइच/श्रावस्ती: उत्तर प्रदेश के बहराइच व श्रावस्ती जिलों में 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 बच्चों व 2 युवकों की शुक्रवार को नहर में स्नान करते समय डूबने से मौत हो गई। मृतक बच्चों के तीसरे भाई को गंभीर हालत में स्थानीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बहराइच जिले के फखरपुर थानांतर्गत मदनकोठी इलाके में नूर अहमद के तीन पुत्र असद, अर्शलान और अशरफ शुक्रवार को गांव के पास स्थित नहर में नहाने गए थे। इस समय नदियों में बाढ़ आई हुई है और नदियों से जुड़ी नहरों में पानी का बहाव काफी तेज है।

नहर के तेज बहाव में डूब गए तीनों भाई
पुलिस के मुताबिक, तेज बहाव के चलते नहाते समय तीनों भाई डूब गए। शोर मचा तो स्थानीय गोताखोरों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की लेकिन जब तक गोताखोर बच्चों तक पहुंच पाते तब तक अर्शलान (7) और अशरफ (5) की डूबने से मौत हो चुकी थी। तीसरे भाई असद (10) को नहर से निकाल कर गंभीर हालत में बहराइच मेडिकल कॉलेज भर्ती किया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। दूसरी घटना श्रावस्ती जिले की है। पुलिस के अनुसार यहां शुक्रवार को गिलौला थानांतर्गत त्रिमुहानी घाट पर कुछ लोग ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर सामूहिक यज्ञ का सामान नहर में विसर्जित करने पहुंचे थे।

केले के पेड़ ने बचाई युवक की जान
पुलिस ने बताया कि भीषण गर्मी व उमस के बीच विसर्जन के बाद प्रदीप कुमार, सर्वेश कुमार व रेंगूलाल नहर में नहाने उतर गए। अचानक पानी के तेज बहाव में तीनों युवक बहने लगे। प्रदीप (20) को एक केले का पेड़ तैरता मिल गया जिसके सहारे वह जान बचाकर बाहर निकल आया। लेकिन सर्वेश कुमार (20) तथा रेंगूलाल (18) की नहर में डूब जाने से मौत हो गयी। देर शाम गोताखोरों ने दोनों के शव निकाल लिए। पुलिस ने मृतक बच्चों व युवकों के शवों का पंचनामा कर उन्हें परिजनों को सौंप दिया है।

Latest Uttar Pradesh News