A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: पुलिस ने ढाई करोड़ रुपये कीमत का गांजा बरामद किया, आठ तस्‍कर गिरफ्तार

UP: पुलिस ने ढाई करोड़ रुपये कीमत का गांजा बरामद किया, आठ तस्‍कर गिरफ्तार

फ‍िरोजबाद जिले की पुलिस और एसओजी टीम ने ओडिशा से लाकर विभिन्‍न जिलों में गांजा की आपूर्ति करने वाले गिरोह के आठ सदस्‍यों को गिरफ़्तार कर उनके कब्‍जे से चार क्विंटल 580 ग्राम गांजा बरामद करने का दावा किया है। 

8 held with ganja worth Rs 2.50 crore in Firozabad UP latest news- India TV Hindi Image Source : PTI 8 held with ganja worth Rs 2.50 crore in Firozabad UP latest news । Representative image

फ‍िरोजाबाद (उत्तर प्रदेश)। फ‍िरोजबाद जिले की पुलिस और एसओजी टीम ने ओडिशा से लाकर विभिन्‍न जिलों में गांजा की आपूर्ति करने वाले गिरोह के आठ सदस्‍यों को गिरफ़्तार कर उनके कब्‍जे से चार क्विंटल 580 ग्राम गांजा बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार अन्‍तरराष्‍ट्रीय बाजार में बरामद गांजे की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये है।

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार पांडेय ने सोमवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि करीब 15 साल से ओडिशा के नक्‍सल प्रभावित जिलों के क्षेत्र से राजेश गुप्‍ता नामक एक ट्रांसपोर्टर के जरिये मथुरा निवासी सत्‍यभान पांडेय गांजा की तस्‍करी करते आ रहा है। एसएसपी के मुताबिक पिछले दिनों पकड़े गये जावेद नाई की निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

उन्‍होंने बताया कि जिन आठ लोगों को गिरफ़्तार किया गया है उनमें सरगना सत्‍यभान पांडेय, कन्‍हैया पांडेय, महेश बादल, अश्विनी कुमार शर्मा व राजीव शर्मा (सभी मथुरा जिले के निवासी) तथा विष्‍णु सरदार, माधव व कुन्‍न टुडू (तीनों ओडिशा निवासी) हैं। इनके कब्‍जे से चार क्विंटल 580 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

उन्‍होंने बताया कि फ‍िरोजाबाद और मथुरा पुलिस जल्‍द ही इस गिरोह के बाकी लोगों को गिरफ़्तार करेगी। उन्‍होंने पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र के साथ 25 हजार रुपये इनाम देने की भी घोषणा की। पुलिस टीम को पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने यह भी बताया कि वे मथुरा के विभिन्न होटलों में रह रहे विदेशी पर्यटकों को भी नशीले पदार्थ की बिक्री किया करते थे।

Latest Uttar Pradesh News