A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर दिल्ली की 2 महिलाओं का दावा, अयोध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई है भूमि

मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर दिल्ली की 2 महिलाओं का दावा, अयोध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई है भूमि

उत्तर प्रदेश सरकार ने मस्जिद के लिए धन्नीपुर में मुस्लिम पक्ष को जमीन का आबंटन किया है और उस जमीन पर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन एक भव्य मस्जिद का निर्माण करेगा।

<p>मस्जिद के नाम पर यूपी...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मस्जिद के नाम पर यूपी सरकार ने जिस जमीन का आवंटन किया है उसपर विवाद हो गया है

लखनऊ। अयोध्या में प्रस्तावित मस्जिद के लिए जिस 5 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया है उसपर दिल्ली को 2 महिलाओं ने अपना दावा किया है, महिलाओं ने हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता महिलाओं ने मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर अपना हक जताया है। जमीन का आवंटन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या के धन्नीपुर गांव में किया था। लेकिन महिलाओं की याचिका के बाद अब उस जमीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। याचिका पर 8 फरवरी को सुनवाई की संभावना जताई जा रही है, हालांकि फाइनल डेट अभी नहीं दी गई है। 

 

इस संबंध में दिल्ली की रानी कपूर पंजाबी व रमा रानी पंजाबी नें लखनऊ में याचिका दायर की है, याचिका बुधवार को दाखिल हुई है। याचिकाकर्ता महिलाओं ने अपनी याचिका में कहा है कि जो 5 एकड़ जमीन आबंटित की गई है उसपर मामला अयोध्या के बंदोबस्त अधिकारी के पास पहले से विचाराधीन है और मामले पर 8 फरवरी को पहले से ही सुनवाई निर्धारित की गई है। 

उत्तर प्रदेश सरकार  ने मस्जिद के लिए धन्नीपुर में मुस्लिम पक्ष को जमीन का आबंटन किया है और उस जमीन पर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन एक भव्य मस्जिद का निर्माण करेगा। जमीन पर मस्जिद के अलावा 200 बिस्तर का अस्पताल और एक म्यूजियम भी बनाया जाएगा। जमीन का आबंटन सुन्नी वक्फ बोर्ड के नाम किया गया है। अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड मुस्लिम पक्षकार था। 

यह भी पढ़ें: 

भीख मांगने वाली देवकू बाई ने दिया राम मंदिर के लिए दान, कार्यकर्ताओं की आंखे भर आईं

CM योगी की गोरक्षपीठ ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिए 1 करोड़ रुपये

क्या राम मंदिर के लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मांगेंगे चंदा? जानिए क्या बोले गोविंद गिरी

Latest Uttar Pradesh News