A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर उठ रहे सवालों का ADG प्रशांत कुमार ने दिया जवाब

विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर उठ रहे सवालों का ADG प्रशांत कुमार ने दिया जवाब

गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में उठ रहे सवालों को लेकर इंडिया टीवी ने उत्तर प्रदेश के ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार से खास बातचीत की।

नई दिल्ली/लखनऊ। गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में उठ रहे सवालों को लेकर इंडिया टीवी ने उत्तर प्रदेश के ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार से खास बातचीत की। ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने विकास दुबे के फेक एनकाउंटर के सवाल पर कहा कि ये इस तरह का प्रश्न कौन उठा रहा है। संवाददाता रुचि कुमार ने जब कहा कि विपक्षी और लोग भी ये आरोप लगा रहे हैं कि ये फेक एनकाउंटर है तो प्रशांत कुमार ने कहा कि 'हम ऑलरेडी जो माननीय सर्वोच्च न्यायालय के गाइडलाइंस हैं उनका अनुपालन कर रहे हैं और उनके इस तर के मुठभेड़ों के जो भी गाइडलाइन्स सेट हैं उसके तहत कार्रवाई की जा रही है जैसे कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी और दो एक डॉक्टर्स का पैनल उसको करते हैं उसके तहत कराया गया है। इसकी मजिस्ट्रेरियल जांच होगी इसकी सूचनाएं सभी एक समयावधि तय होती है उसके तहत सभी सूचनाएं जाती हैं और जो इसकी जांच होगी उसके भी गाइडलाइन्स हैं उनको हम फॉलो करेंगे और उस दौरान अगर किसी की कोई बात आती है तो लोग अपनी बात कह सकते हैं।' 

ये भी पढ़ें: विकास दुबे से जुड़ी मुंबई से आई बड़ी खबर, ठाणे में पकड़ा गया साथी वांटेड गुड्डन त्रिवेदी

ये भी पढ़ें: विकास दुबे की UAE और थाईलैंड में भी है करोड़ों की संपत्ति, खरीद रखे हैं पैंटहाउस: सूत्र

गाड़ी बदलने के सवाल को लेकर एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं वो एक कॉन्वॉय चल रहा था और जो इस पूरे इनको लाने-जाने की जिनकी जिम्मेदारी थी उनका कोई टैक्टिकल मूव हो सकता है इतना बड़ा दुर्दांत अपराधी था इसको कोई अटैक करके मार नहीं सकता था तो ये चीजें जो ऑपरेशनल कमांडर जो फील्ड में कमांडर है उसके कोई टैक्टिकल डिसीजन हो सकते हैं जिसको हर एक चीज को बताना ऐसे लोगों को जिसको जानना आवश्यक नहीं है कोई जरूरी नहीं है अगर कोई ऐसी चीजें होंगी कि सभी चीजें जब जांच होगी तो हम लोग उसमें एक्सप्लेन करेंगे। ये जो छोटी-छोटी चीजें हैं ये सभी चीजें किसको बताएं और क्यों बताएं। बहुत सारे सवालों का कोई मतलब नहीं है। 

देखिए वीडियो

Latest Uttar Pradesh News