A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा: नौकरी के नाम पर ‘ऑनलाइन’ ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

नोएडा: नौकरी के नाम पर ‘ऑनलाइन’ ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले एक गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Fraud, Noida Fraud, Noida Job Fraud, Online Job Fraud- India TV Hindi Fraudsters who lured youths with jobs held in Noida | Pixabay Representational

नोएडा: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले एक गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि नोएडा से गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों के पास से 2 लैपटॉप और 28 हजार रुपये नकद राशि की बरामदगी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि बेरोजगार युवकों को अपना निशाना बनाने वाले इस गिरोह ने अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात को गश्त पर निकली थाना सेक्टर 20 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 15 के एक फ्लैट में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगता है। अधिकारी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा और विवेक जैन, आयुष, आकाश तिवारी तथा अविनाश पांडे नाम के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 2 लैपटॉप और 28 हजार रुपये नकद जब्त किए।

शर्मा के मुताबिक कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने माना कि वे नौकरी लगाने वाली वेबसाइटों से बेरोजगार युवकों के आंकड़े जुटाते थे और बेरोजगार युवकों से ऑनलाइन 20 रुपये जमा करके आवेदन करने के लिए कहा जाता था। उन्होंने बताया कि इसके बाद ये उनके बैंक खाते की जानकारी और ओटीपी हासिल करके ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन लोगों ने एक हजार से ज्यादा बेरोजगार युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News