A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मौसम विभाग की चेतावनी, उत्तर प्रदेश के इन 13 जिलों में तेज आंधी-तूफान की संभावना

मौसम विभाग की चेतावनी, उत्तर प्रदेश के इन 13 जिलों में तेज आंधी-तूफान की संभावना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के 13 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है...

MeT dept warns another round of storm in 13 districts of Uttar Pradesh | PTI Representational- India TV Hindi MeT dept warns another round of storm in 13 districts of Uttar Pradesh | PTI Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के 13 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली छाई रहेगी और कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर, बरेली, फैजाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद एवं बरेली में रात के तापमान में वृद्धि हुई है। उन्होंने जानकारी दी कि अगले दो दिनों तक तेज आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

गुप्ता ने बताया कि बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारानपुर में बारिश की संभावना है। गुप्ता के मुताबिक, लखनऊ में मानसून की दस्तक देने का समय जून का अंतिम सप्ताह है लेकिन यह जुलाई तक यहां दस्तक दे सकता है। मॉनसून अभी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, जिस तहर से मॉनसून केरल से सक्रिय होकर मुंबई तक पहुंच गया है उससे यही लगता है कि यदि यही रफ्तार कायम रही तो लखनऊ में जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून दस्तक दे देगा।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 24 डिग्री, गोरखपुर का 23 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आंधी-तूफान की चेतावनी को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

Latest Uttar Pradesh News