A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश किसान आंदोलन: आज बंद हैं नोएडा और गाजियाबाद की ये सड़कें, रविवार के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

किसान आंदोलन: आज बंद हैं नोएडा और गाजियाबाद की ये सड़कें, रविवार के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

यदि आप नोएडा या गाजियाबाद में रहते हैं और रविवार को दिल्ली जाने का प्लान है तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी आप ही के लिए है।

<p>Noida Ghaziabad Road close </p>- India TV Hindi Image Source : AP Noida Ghaziabad Road close 

यदि आप नोएडा (Noida) या गाजियाबाद (Ghaziabad) में रहते हैं और रविवार को दिल्ली जाने का प्लान है तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi NCR Latest Traffic Updates) की एडवाइजरी आप ही के लिए है। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान बीते 46 दिनों से गाजियाबाद और नोएडा का दिल्ली से जोड़ने वाली सीमाओं पर डटे हैं। ऐसे में ये सड़कें आम यातायात के लिए बंद हैं। जिसके चलते लोगों से वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की हिदायद दी गई है। 

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार किसान विरोध प्रदर्शन के कारण नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले यातायात के लिए चिल्ला और गाजीपुर सीमाएँ बंद हैं। बता दें कि चिल्ला बाॅर्डर नोएडा और ग्रेटरनोएडा एक्सप्रेस वे को दिल्ली के मयूर विहार एवं अक्षरधाम से जोड़ता है। वहीं गाजीपुर बाॅर्डर गाजियाबाद के इंदिरापुरम और वैशाली को दिल्ली से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर स्थित है। चिल्ला बाॅर्डर और गाजीपुर बाॅर्डर पर ही किसान धरना दे रहे हैं। इसके चलते इन दोनों मार्गों पर दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक बंद है। हालांकि दिल्ली से नोएडा या गाजियाबाद जाने वाला ट्रैफिक पहले की तरह सामान्य है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में आम लोगों से दिल्ली आने के लिए वैकल्पिक मार्गों को अपनाने की सलाह दी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली आने के लिए लोग कौशांबी से सटे आनंद विहार बाॅर्डर, नोएडा को दक्षिणी दिल्ली से जोडने वाले डीएनडी, पूर्वी दिल्ली को जोड़ने वाले भोपरा और लोनी सीमाओं का रुख कर सकते हैं। 

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

ये सीमाएं भी सील 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक हरियाणा के लिए दौराला, झरोडा ;सिंगल रोड,  कापसहेड़ा, बडुसराय, रजोकरी एनएच 8,  बिजवासन, बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं। इसके अलावा सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं। लोगों को लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है। मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और नेशनल हाईवे 44 से बचने को कहा गया है। वहीं टीकरी, धनसा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं। वहीं झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया और पैदल चलने वालों के लिए खुला है।

Latest Uttar Pradesh News