A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मौनी अमावस्या के मौके पर प्रियंका गांधी ने प्रयागराज संगम में लगाई डुबकी, देखें तस्वीरें

मौनी अमावस्या के मौके पर प्रियंका गांधी ने प्रयागराज संगम में लगाई डुबकी, देखें तस्वीरें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के अवसर पर संगम में डुबकी लगाई। प्रियंका यहां माघ मेले में भी हिस्सा ले रही हैं।

Priyanka Gandhi Vadra takes holy dip at Sangam on Mauni Amavasya latest news- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं।

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के अवसर पर संगम में डुबकी लगाई। प्रियंका यहां माघ मेले में भी हिस्सा ले रही हैं। सूत्रों ने बताया कि उनकी प्रयागराज यात्रा के दौरान किसी राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है। वो शाम को दिल्ली वापस आ जाएंगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली लौटने से पहले वह आनंद भवन भी जायेंगी। आनंद भवन नेहरू परिवार का पूर्व में निवास स्थान था, अब वह एक संग्राहलय के रूप में बदल चुका है। प्रियंका गांधी बुधवार को सहारनपुर में थीं, जहां उन्होंने किसान सभा को संबोधित किया था।

संगम में उनकी यह डुबकी हिंदुत्व काडर की ओर उनके झुकाव को दिखाता प्रतीत हो रहा है। बुधवार को भी प्रियंका सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत में जाने से पहले शक्तिपीठ शाकुंभरी देवी मंदिर में दर्शन के लिए गई थीं। इससे पहले जब प्रियंका गांधी देहरादून एयरपोर्ट से बाहर निकली थीं तो उनके हाथ में रुद्राक्ष की माला भी नजर आई थी।

Image Source : India TVकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं।

रुद्राक्ष माला ने कांग्रेस द्वारा सॉफ्ट हिंदुत्व का अनुसरण करने की अटकलों को बढ़ा दिया है। यहां तक कि एक राजनीतिक विवाद भी पैदा कर दिया है। बता दें कि प्रियंका को पहली बार इस तरह रुद्राक्ष माला धारण किए हुए देखा गया है। कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, "प्रियंकाजी एक ब्राह्मण परिवार से हैं और उन्हें मंदिर जाने या रुद्राक्ष माला धारण करने का पूरा अधिकार है। वह पंडित जवाहरलाल नेहरू के परिवार से हैं।"

Image Source : India TVकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं।

वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, "प्रियंका का उत्तर प्रदेश दौरा और मंदिर जाना भी एक राजनीतिक ड्रामा है। कुछ नेता इस तरह की बातें करके सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते हैं। यह सब कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है। वह वोट पाने के लिए अचानक हिंदू बन रही हैं।"

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News