A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश औरैया हादसे पर अखिलेश यादव ने कहा यह ‘हादसा नहीं हत्या’ है, मुआवजे का क‍ि‍या ऐलान

औरैया हादसे पर अखिलेश यादव ने कहा यह ‘हादसा नहीं हत्या’ है, मुआवजे का क‍ि‍या ऐलान

औरैया में आज तड़के हुई सड़क दुर्घटना में प्रवासी मजदूरों की मौत को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'हादसा नहीं हत्या' बताया है।

Such accidents are not deaths, but murders: Akhilesh Yadav on Auraiy accident- India TV Hindi Image Source : PTI Such accidents are not deaths, but murders: Akhilesh Yadav on Auraiy accident

लखनऊ: औरैया में आज तड़के हुई सड़क दुर्घटना में प्रवासी मजदूरों की मौत को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'हादसा नहीं हत्या' बताया है। यादव ने ट्वीट कर कहा, ''उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख। घायलों के लिए दुआएं। सब कुछ जानकर, सब कुछ देखकर भी मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं। मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को एक लाख रुपये की मदद पहुंचाएगी। नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे।” 

प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार सुबह ट्रक और डीसीएम वाहन की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये। इनमें से 14 गंभीर घायल मजदूरों को सैफई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है। इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के हैं । 

Latest Uttar Pradesh News