A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जानिए कब खुलेंगे ताजमहल और आगरा फोर्ट? जिला प्रशासन ने 1 सितंबर से कुछ स्मारकों को खोलने की दी अनुमति

जानिए कब खुलेंगे ताजमहल और आगरा फोर्ट? जिला प्रशासन ने 1 सितंबर से कुछ स्मारकों को खोलने की दी अनुमति

उत्तर प्रदेश के आगरा में जिला प्रशासन ने अनलॉक के तहत आगामी 1 सितंबर से कुछ स्मारकों को खोलने का फैसला किया है, हालांकि अभी ताजमहल और आगरा फोर्ट खोलने की अनुमित नहीं दी गई है। 

Taj Mahal - India TV Hindi Image Source : PTI Taj Mahal 

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में जिला प्रशासन ने अनलॉक के तहत आगामी 1 सितंबर से कुछ स्मारकों को खोलने का फैसला किया है, हालांकि अभी ताजमहल और आगरा फोर्ट खोलने की अनुमित नहीं दी गई है। प्रशासन ने सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी, एत्माद्दौला, महताब बाग खोलने का आदेश डीएम ने जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार यूपी में सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार लॉकडाउन में शनिवार और रविवार को ये स्मारक बंद रहेंगे।

शराब शौकीनों के लिए बड़ी खबर, 5 महीने बाद होटल और क्लब में मिल सकेगी शराब

आदेश में कहा किया कि पूर्व निर्धारित 'बफर जोन' के आदेशों को संशोधित कर, साप्ताहिक बंदी(शनिवार/रविवार) को छोड़कर Covid19 के सुरक्षा मानक(मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग) के साथ आगरा में ताजमहल/आगरा किला को छोड़कर अन्य समस्त स्मारक पूर्व निर्धारित समयानुसार दि0 01 सितंबर 2020 से खोले जाएंगे। यहां आने के लिए जन सामान्य को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखना होगा। जिला प्रशासन के मुताबिक, ताजमहल और आगरा फोर्ट खोलने को लेकर अगले चरण में फैसला लिया जा सकता है।

रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

Latest Uttar Pradesh News