Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में शराब शौकीनों के लिए बड़ी खबर, 5 महीने बाद होटल और क्लब में मिल सकेगी शराब

दिल्ली में पांच महीने बाद दिल्ली सरकार ने अनलॉक गाइडलाइंस के तहत होटलों और क्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 20, 2020 16:53 IST
Liquor serving allowed in delhi restaurants hotels and...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Liquor serving allowed in delhi restaurants hotels and clubs guidelines

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब पीने के शौकीनों के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में पांच महीने बाद दिल्ली सरकार ने अनलॉक गाइडलाइंस के तहत होटलों और क्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने इसके लिए आबकारी विभाग को होटलों और क्लब में शराब बेचने के लिए गाइडलाइन बनाने के निर्देश दिए हैं। बता दें अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई है।   

लालू के समधी चंद्रिका राय ने छोड़ी RJD, 2 विधायकों के साथ नी​तीश की JDU में हुए शामिल

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल और बार में शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए अनलॉक गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि, कोरोना लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत बार खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है।

Liquor serving allowed in delhi restaurants hotels and clubs guidelines

Image Source : TWITTER
Liquor serving allowed in delhi restaurants hotels and clubs guidelines

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश के कई अन्य राज्यों जैसे असम, पंजाब, राजस्थान में आबकारी नियमों के तहत शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। इससे राजस्व में सुधार समेत लोगों को भी सहूलियत हुई है। इसी के तहत राजस्व संबंधी चिंताओं के मद्देनजर दिल्ली में भी रेस्टोरेंट, क्लब और होटलों में शराब परोसने की इजाजत दी गई है। यानी अब दिल्ली में शराब के शौकीन लोग होटलों और क्लबों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब खरीदकर पी सकते हैं। साथ ही इस दौरान नियमों की अवहेलना न हो इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से जल्द गाइडलाइन जारी की जाएगी। जिसमें होटल प्रबंधकों के लिए कुछ जरूरी नियम शामिल होंगे। 

गुरुग्राम में भारी बारिश के बीच झुकी 4 मंजिला इमारत, टला बड़ा हादसा

डिप्टी सीएम ने कहा है कि दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा, इसके बाद ही लाइसेंसधारी विक्रेताओं को शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी। मालूम हो कि लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानें खोलने पर मिली छूट से लोग काफी खुश थे। वे शराब खरीदने के लिए सुबह से ही लाइन में लग गए थे। शराब की दुकानों के खोलने के पहले ही दिन बंपर बिक्री हुई थी। इससे राजस्व विभाग को काफी फायदा हुआ था। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने के चलते होटलों में इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। आपको बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक प्रक्रिया के शुरू होने के बाद देश के कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई। 

भारत के सबसे स्वच्छ शहरों की लिस्ट, इंदौर पहले, सूरत दूसरे और नवी मुंबई तीसरे स्थान पर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement