A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश पिता की अंत्येष्टि में शामिल नहीं होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, कोरोना के खिलाफ लड़ाई की वजह से लिया फैसला

पिता की अंत्येष्टि में शामिल नहीं होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, कोरोना के खिलाफ लड़ाई की वजह से लिया फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस संकट पर अधिकारियों के साथ बैठक में थे जब उन्हें पिता के निधन की सूचना मिली लेकिन उन्होंने कोर टीम के अधिकारियों साथ बैठक जारी रखी।

UP CM, yogi adityanath, father's funeral, Anand Singh Bisht- India TV Hindi Image Source : FILE UP CM yogi adityanath will not attend his father's funeral

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। पिता के निधन की सूचना के बाद भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संकट को लेकर जारी बैठक के बीच में सूचना मिली लेकिन फिर भी बैठक नहीं रोकी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाऊंगा साथ ही परिवार के अन्य लोगों से भी कहा कि कम से कम संख्या में लोग अंत्येष्टि कार्यक्रम में शामिल हों।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है, ''अपने पूज्य पिता जी के कैलाशवासी होने पर मुझे भारी दुख व शोक है। वे मेरे पूर्वाश्रम के जन्मदाता हैं। जीवन में ईमानदारी, कठोर परिश्रम एवं निस्वार्थ भाव से लोक मंगल के लिये समर्पित भाव से साथ कार्य करने का संस्कार बचपन में उन्होंने मुझे दिया। अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी, परन्तु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में आगे बढ़ाने के कर्तव्य बोध के कारण ऐसा नहीं हो पाया। कल 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता तथा महामारी को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नही ले पा रहा हूं।'' उन्होंने पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से बंद का पालन करने तथा अंतिम संस्कार में कम से कम लोगों के शामिल होने की अपील की है। 

योगी आदित्यनाथ ने अपने पिता के ब्रह्मलीन होने पर अपने परिवार के लोगों के लिए एक चिट्ठी लिखकर अपील की है। उन्होंने चिट्ठी में कहा कि कम से कम लोग अंतिम संस्कार में शामिल हों। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद दर्शन के लिए अपने पैतृक घर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर कई तरह की जिम्मेदारियां हैं इस समय मैं उत्तर प्रदेश की जनता की सेवा में लगा हूं और कोरोना महामारी से जनता को बचाना मेरी पहली प्राथमिकता है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ-अंतिम क्षणों में पिता जी के दर्शन की हार्दिक इच्छा थी पर देशहित के कारण मैं नहीं कर सकता। लॉकडाउन की सफलता के लिए और महामारी को परास्त करने के लिए मैं कल होने वाले अपने पूज्य पिताजी के अंतिम संस्कार में भाग नहीं लूंगा।

कोरोना पॉजिटिव पिज्जा ब्वॉय पर बड़ी खबर, संपर्क में आने वाले 73 परिवारों का टेस्ट निगेटिव

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि आनंद सिंह बिष्ट ने सोमवार को 10 बज कर 44 मिनट पर अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री कोरोना वायरस संकट पर अधिकारियों के साथ बैठक में थे जब उन्हें पिता के निधन की सूचना मिली लेकिन उन्होंने कोर टीम के अधिकारियों साथ बैठक जारी रखी। उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया, 'आज सुबह 10 बजे से मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कोविड-19 के कोर ग्रुप के अधिकारियों की बैठक हो रही थी, उसी बीच उन्हें सूचना मिली कि उनके पिता का निधन हो गया लेकिन इसके बाद भी वह बैठक करते रहे और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने के बाद ही बैठक से उठे।' 

मौलाना साद ने लिया यू-टर्न नया ऑडियो टेप जारी कर जमातिया से की अपील

बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोटा से उत्तर प्रदेश लौटे सभी बच्चों को घर में पृथक वास में रखना सुनिश्चित कराया जाए। इसके साथ ही सभी बच्चों के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने के बाद उनको घर भेजा जाए। शिशिर ने बताया कि पिता के निधन की सूचना के बाद भी मुख्यमंत्री करीब 45 मिनट तक बैठक में रहे । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने कार्यालय लोकभवन में कोर टीम की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोटा से आने वाले सभी बच्चों को घर में पृथक वास में रखना सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के बाद ही बच्चे घर भेजे जाएं और कहा कि जिन मेडिकल कॉलेजों में परीक्षण लैब नहीं है, वहां जांच लैब तत्काल स्थापित करने की व्यवस्था की जाए। योगी ने अधिकारियों को गरीबों को राशन बांटे जाने और सामुदायिक किचन की भी विस्तृत समीक्षा की। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मुख्यमंत्री के पिता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।

Latest Uttar Pradesh News