A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी के मंत्री मोहसिन रजा की अपील, अमीर मुसलमान छोड़ें हज सब्सिडी

योगी के मंत्री मोहसिन रजा की अपील, अमीर मुसलमान छोड़ें हज सब्सिडी

अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हुए उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने शनिवार को कहा कि इससे गरीब और जरूरतमंदों को हज करने का मौका मिल सकेगा।

Mohsin Raza- India TV Hindi Mohsin Raza

लखनऊ: अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हुए उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने शनिवार को कहा कि इससे गरीब और जरूरतमंदों को हज करने का मौका मिल सकेगा। रजा ने कहा, ‘हज यात्रा के लिए गरीबों को सब्सिडी मिलनी चाहिए ना कि संपन्न लोगों को। मैं धनी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी छोड दें ताकि गरीब और जरूरतमंद हज पर जा सकें।’

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि संपन्न लोग तो एक से अधिक बार हज यात्रा कर आते हैं लेकिन गरीब अपने जीवन में एक बार भी हज पर जाने में मुश्किल महसूस करता है। रजा ने कहा, ‘केन्द्र सरकार हज के लिए सब्सिडी देती है। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया का किराया कम किया जाता है। हज कोटा में हर राज्य की हिस्सेदारी होती है।’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का हज कोटा 8,000 बढ़ा दिया गया है और आज हमारे पास 29 हजार सीटों का कोटा है। 

पढ़ें: यूपी में बूचड़खानों पर कार्रवाई के विरोध में मीट विक्रेता हड़ताल पर

रजा ने कहा कि प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी कि जिनके पास हज यात्रा पर जाने का साधन नहीं है, उन्हें हज करने में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर तमाम लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी, मैं धनी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी के मामले में भी ऐसा ही करें।

Latest Uttar Pradesh News