A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: बारिश में भीग कर सड़ गया 100 क्विंटल गेहूं

UP: बारिश में भीग कर सड़ गया 100 क्विंटल गेहूं

इस संबंध में स्वत: संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है, और जांच के आदेश भी दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी...

<p>झांसी जिले का समथर...- India TV Hindi झांसी जिले का समथर सहकारी संघ परिसर में बाहर पड़ा 100 क्विंटल गेहूं बारिश से भीग कर सड़ गया है

झांसी: उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड में एक तरफ गरीब भुखमरी और गरीबी झेल रहा है, वहीं दूसरी तरफ अधिकरियों की लापरवाही से झांसी जिले का समथर सहकारी संघ परिसर में बाहर पड़ा 100 क्विंटल गेहूं बारिश से भीग कर सड़ गया है।

जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने रविवार को बताया, "मीडिया रिपोर्टों से जानकारी मिली थी कि किसानों से खरीदा गया करीब 100 क्विंटल गेहूं समथर सहकारी संघ लिमिटेड परिसर के बाहर बारिश में भीग कर सड़ गया है। इस संबंध में स्वत: संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है, और जांच के आदेश भी दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।"

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) ने 'द स्टेट ऑफ फूड इनसिक्युरिटी इन द वर्ल्ड' शीर्षक वाली 2015 की अपनी सालाना रिपोर्ट में दुनिया में सबसे ज्यादा भुखमरी के शिकार भारतीय समुदाय को बताया था, फिर भी केंद्र व राज्य सरकार इस रिपोर्ट की अनदेखी कर रही हैं और झांसी जिला तो सिर्फ बानगी है, बुंदेलखंड के तकरीबन हर जिले में सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों का आलम यही है।

Latest Uttar Pradesh News