A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में 20,400 किलोग्राम नकली टाटा नमक बरामद

नोएडा में 20,400 किलोग्राम नकली टाटा नमक बरामद

पुलिस को टाटा कंपनी के अधिकारियों ने सूचना दी थी कि उनकी कंपनी के नाम से नकली नमक बनाया जा रहा है जिसके आधार पर पुलिस ने कस्बा दादरी में छापेमारी की।

Salt- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Salt

Highlights

  • नोएडा में नकली नमक बनाने के धंधे का पर्दाफाश
  • 20,400 किग्रा नकली टाटा नमक, 800 थैले लोकल नमक बरामद
  • हजारों लोगों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़

Noida News: नोएडा में दादरी थाने की पुलिस ने नकली नमक बनाने के धंधे का पर्दाफाश किया है एवं इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 20,400 नकली रैपर, 20,400 किलो ग्राम नकली टाटा नमक और 800 थैले लोकल नमक आदि बरामद किया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को टाटा कंपनी के अधिकारियों ने सूचना दी थी कि उनकी कंपनी के नाम से नकली नमक बनाया जा रहा है जिसके आधार पर पुलिस ने कस्बा दादरी में छापेमारी की।

कुमार के अनुसार छापेमारी के दौरान पुलिस ने मुकेश कंसल और जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से 20,400 किलो नकली टाटा नमक, 800 थैले लोकल नमक, 25 हजार टाटा नमक की खाली रैपर, चार बैटरी, एक सिलाई मशीन, एक पैकिंग की मशीन, एक वजन करने वाली मशीन तथा इस फैक्ट्री से नकली नमक की आपूर्ति में प्रयोग होने वाला एक ट्रक बरामद किया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग टाटा कंपनी के नाम से नकली नमक बनाकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बेचते हैं।

लोगों की जान के साथ खिलवाड़
यह एक बड़ा फ्रॉड ही नहीं बल्कि हजारों लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ भी है। जिसको आम जनता टाटा नमक कहकर ... कहकर इस्तेमाल कर रही थी। वह एक हानिकारक पदार्थ भी हो सकता है। अब पुलिस और टाटा कंपनी इस जानकारी में जुटी हुई है कि आखिर इतनी भारी मात्रा में नमक कहां ...आया और इसके माध्यम से आया। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने इस मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग को भी जानकारी दे दी है। उन्होंने भी पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Latest Uttar Pradesh News