A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या: अस्पताल में रात भर शव को नोचते रहे आवारा कुत्ते, सुबह तक दोनों आंखें गायब

अयोध्या: अस्पताल में रात भर शव को नोचते रहे आवारा कुत्ते, सुबह तक दोनों आंखें गायब

अयोध्या के सरकारी अस्पताल परिसर में महीनों से इधर-उधर रह रहे एक लावारिस अधेड़ की गुरुवार रात मौत हो गई। रात भर उसके शव को कुत्ते नोचते रहे और सुबह तक उसकी दोनों आंखें तक गायब हो गईं।

stray dogs- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE आवारा कुत्तों का आतंक जारी

अयोध्या: आवारा कुत्तो का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिला प्रशासन और जिम्मेदारों की तमाम कोशिशों के बाद भी कुत्तों पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है जिसका नुकसान आम लोग और छोटे बच्चे उठा रहे हैं। अभी तक आवारा कुत्तों के छोटे बच्चों को अपना शिकार बनाने के मामले सामने आ रहे थे लेकिन अब अयोध्या से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक सरकारी अस्पताल में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने एक शव की आंखें निकाल लीं। शव अस्पताल परिसर में लावारिस हालत में पड़ा था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक वार्ड में दीवार के पास लाश पड़ी दिखाई दे रही है।

रात भर शव को नोचते रहे कुत्ते
अस्पताल परिसर में महीनों से इधर-उधर रह रहे एक लावारिस अधेड़ की गुरुवार रात मौत हो गई। रात भर उसके शव को कुत्ते नोचते रहे और सुबह तक उसकी दोनों आंखें तक गायब हो गईं, लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि लोगों ने कुत्तों को भगाया और इसकी सूचना पुलिस और अस्पताल प्रशासन को दी।

अयोध्या के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार राजा ने स्वीकार किया कि घटना अस्पताल में हुई थी। उन्होंने कहा, "मुझे बताया गया कि मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त था और अस्पताल परिसर में घूमता रहता था।" अयोध्या जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सी.बी.एन. त्रिपाठी (सीएमएस) ने कहा, "शख्स कुछ दिन पहले वार्ड छोड़ गया था।"

लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं मामले
बता दें कि जहां एक तरफ कुत्तों के काटने को लेकर नए नए नियम बनाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इनके काटने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में गाजियाबाद के वैशाली इलाके की एक सोसाइटी में 11 साल की एक बच्ची को आवारा कुत्तों ने काटने के लिए जमकर दौड़ाया। बच्ची ने दौड़कर सोसाइटी के अंदर पहुंच कर अपनी जान बचाई। लेकिन बावजूद उसके बच्चे के पैर में आवारा कुत्ते ने काट लिया।

15 नवंबर को ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसाइटी से एक बार फिर हैरान करने वाला वीडियो सामने आया था। लिफ्ट के अंदर एक पालतू डॉग ने 8 साल के मासूम बच्चे पर हमला बोल दिया और बच्चे का हाथ बुरी तरह से नोच डाला। डॉग को उसका मालिक लिफ्ट से ले जा रहा था और बच्चा पहले से अपनी मां के साथ लिफ्ट के अंदर मौजूद था तभी अचानक डॉग ने बच्चे पर अटैक कर दिया है। पूरी घटना लिफ्ट के CCTV कैमरे में कैद हो गई।

Latest Uttar Pradesh News