A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश डेंगू मरीज को 'मौसम्बी जूस' चढ़ाने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर, पीडीए के मुताबिक पास नहीं हुआ था बिल्डिंग का नक्शा

डेंगू मरीज को 'मौसम्बी जूस' चढ़ाने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर, पीडीए के मुताबिक पास नहीं हुआ था बिल्डिंग का नक्शा

Prayagraj: पीडीए ने जांच में पाया है कि अस्पताल की बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं हुआ था। पीडीए की ओर से ग्लोबल हॉस्पिटल की स्वामी मालती देवी को 19 अक्टूबर को एक नोटिस जारी किया गया था।

Representative image- India TV Hindi Image Source : PTI Representative image

यूपी के प्रयागराज में डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्बी का जूस चढ़ाने के आरोपी अस्पताल को गिराने की तैयारी चल रही है। प्रयागराज प्राधिकरण (पीडीए) ने आरोपी अस्पताल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। पीडीए ने जांच में पाया है कि अस्पताल की बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं हुआ था। जिसके बाद पीडीए की ओर से ग्लोबल हॉस्पिटल की स्वामी मालती देवी को 19 अक्टूबर को एक नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में कहा गया है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण से अपेक्षित अनुमति प्राप्त किए बगैर भवन का निर्माण कराया गया है, जिसके लिए पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और अपना पक्ष रखने के लिए सुनवाई का मौका दिया गया था। नोटिस में कहा गया है कि हालांकि, सुनवाई की तिथि पर उपस्थित नहीं होने और स्वामित्व संबंधित अभिलेख व शमन मानचित्र प्रस्तुत नहीं करने के कारण ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया है।

28 अक्टूबर को अस्पताल खाली करने का निर्देश

अस्पताल को 28 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तक खाली करने का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इस अस्पताल में मौसम्बी का जूस चढ़ाने से मरीज प्रदीप पांडेय की हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के ट्वीट और उनके आदेश पर जिला प्रशासन हरकत में आया और उस अस्पताल को 20 सितंबर को सील कर दिया गया था।

नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ 

अस्पताल को सील किए जाने के अगले दिन 21 सितंबर को प्रयागराज पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उसके 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। बता दें, प्रयागराज के झलवा इलाके में ग्लोबल हॉस्पिटल मौजूद है। यहां डेंगू के एक मरीज को नकली प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने का मामला सुर्खियों में आया था। हालांकि प्रशासन का दावा है कि मौसम्बी के जूस के बजाय प्लाज्मा जढ़ाया गया था। जब्त किए गए सैंपल की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। 

Latest Uttar Pradesh News