A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में चला बुलडोजर, 12 करोड़ रुपये की जमीन पर हुआ था कब्जा

ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में चला बुलडोजर, 12 करोड़ रुपये की जमीन पर हुआ था कब्जा

खसरा नंबर 394 और 395 की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को ढहा दिया गया। करीब छह हजार वर्ग मीटर जमीन की कीमत 12 करोड़ रुपये आंकी गई है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल दो के प्रभारी चरण सिंह के नेतृत्व में प्रबंधक प्रताप सिंह व सहायक प्रबंधक राजेश निम की टीम ने बुधवार को गांव भनौता में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। भनौता के खसरा नंबर 394 और 395 की छह हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था। यहां अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। अवैध निर्माण हटाने से पहले प्राधिकरण की तरफ से धारा-10 की नोटिस दी गई, लेकिन कॉलोनाइजरों पर कोई असर नहीं पड़ा, जिसके चलते स्थानीय पुलिस व प्राधिकरण के सुरक्षा कर्मियों की मदद से बुधवार को खसरा नंबर 394 और 395 की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को ढहा दिया गया। करीब छह हजार वर्ग मीटर जमीन की कीमत 12 करोड़ रुपये आंकी गई है। 

4 जेसीबी और दो डंफरों से हटाया गया अतिक्रमण 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने परियोजना विभाग व भूलेख विभाग को अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इस सिलसिले में बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे शुरू हुई इस कारवाई में 4 जेसीबी व दो डंफर का इस्तेमाल किया गया। 

करीब दो घंटे चली कार्रवाई

करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिसूचित अथवा अधिग्रहित एरिया में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Latest Uttar Pradesh News