A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के बहराइच में करोड़ों रुपये की चरस बरामद! दो तस्कर गिरफ्तार

यूपी के बहराइच में करोड़ों रुपये की चरस बरामद! दो तस्कर गिरफ्तार

तस्करों की पहचान दरगाह थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चक गांव निवासी आशिफ और कोतवाली देहात के भदौली चक गांव निवासी राजकुमार के रूप में की गई है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में नेपाल की सीमा से सटे मुर्तिहा क्षेत्र के चितलहवा खैरी मोड़ पुलिस ने सवा तीन करोड़ रुपये मूल्य की आठ किलोग्राम चरस बरामद करके दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम के अभियान के तहत पुलिस ने सोमवार देर रात बहराइच शहर निवासी आशिफ और राजकुमार को पकड़कर उनके कब्जे से चार-चार किलोग्राम चरस बरामद किया। 

3 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत

दोनों तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुमार के अनुसार, बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब सवा तीन करोड़ रुपये आंकी गयी है। तस्कर काफी लंबे समय से इस धंधे में लगे हुए थे। पुलिस इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही है ताकि इस धंधे में जुड़े अन्य लोगों की जानकारी मिल सके।

एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

पकड़े गए दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही बरामद चरस को सीज कर दिया गया है। तस्करों की पहचान दरगाह थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चक गांव निवासी आशिफ और कोतवाली देहात के भदौली चक गांव निवासी राजकुमार के रूप में की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News