A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश CM Yogi Birthday: सीएम योगी के जन्मदिन पर कटेगा 5100 किलो का केक, 5 लाख लोग एक साथ करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

CM Yogi Birthday: सीएम योगी के जन्मदिन पर कटेगा 5100 किलो का केक, 5 लाख लोग एक साथ करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

मुख्यमंत्री के रूप में पिछले पांच वर्षों में, योगी आदित्यनाथ ने समारोहों को छोड़ दिया है और केवल अपने राजनीतिक सहयोगियों और नौकरशाहों से बधाई स्वीकार की है।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath

Highlights

  • 5 जून को है योगी आदित्यनाथ का 49वां जन्मदिन
  • सीएम योगी ने कभी नहीं मनाया अपना जन्मदिन
  • सीएम योगी को नहीं है तैयारियों की जानकारी

CM Yogi Birthday: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 49वां जन्मदिन रविवार को उनके समर्थकों द्वारा 5100 किलोग्राम के केक के साथ मनाया जाएगा। विशाल केक 14 फीट ऊंचा होगा और इसका व्यास 12 फीट होगा। खबरों के मुताबिक, इस मौके पर अयोध्या समेत विभिन्न शहरों में करीब पांच लाख लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उत्सव बड़े पैमाने पर किया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार भाजपा की सत्ता में वापसी के लिए काम किया है।

सीएम योगी को नहीं है तैयारियों की जानकारी
योगी आदित्यनाथ के करीबी सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाया और उन्हें इस अवसर पर की जा रही तैयारियों की जानकारी भी नहीं है। मुख्यमंत्री के रूप में पिछले पांच वर्षों में, उन्होंने समारोहों को छोड़ दिया है और केवल अपने राजनीतिक सहयोगियों और नौकरशाहों से बधाई स्वीकार की है।

टूटेगा विश्व के सबसे ऊंचे केक का रिकॉर्ड
बरेली में सीएम योगी के जन्मदिन पर विश्व का सबसे ऊंचे केक का रिकॉर्ड टूटेगा। जिसकी तैयारी यहां नगर पंचायत सेंथल निवासी आमिर हुसैन जैदी ने की है। वह केक काटने के लिए सीएम योगी को न्योता देने लखनऊ गए। जहां उन्होंने सीएम से मुलाकात की। साथ ही उन्हें विश्व का सबसे ऊंचा केक बनाने की जानकारी देते हुए उन्हें आमंत्रण दिया। जिसके बाद योगी ने अपने प्रतिनिधि के रूप में नवाबगंज विधायक डा. एमपी आर्य के रहने का आश्वासन देकर उन्हें वापस भेजा है।

Latest Uttar Pradesh News