A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा DM का आया आदेश, बदला स्कूल खुलने का टाइम, जानें कितने बजे से होगी क्लास

नोएडा DM का आया आदेश, बदला स्कूल खुलने का टाइम, जानें कितने बजे से होगी क्लास

दिल्ली-एनसीआर में ठंड अपना असर दिखाने लगी है। सुबह के वक्त घना कोहरा और गलन दिखाई दे रही है। इस कोहरे की वजह से एक्सीडेंट की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। ऐसे में नोएडा प्रशासन ने सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया है।

school students- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ठंड में स्कूल जाते बच्चे

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने नोटिस जारी करते हुए यह बताया है कि घने कोहरे और बढ़ती ठंड को देखते हुए जनपद के सभी स्कूल अब सुबह 9 बजे से खुलेंगे। गौतमबुद्ध नगर डीएम की तरफ से यह सूचना आईसीएसई, सीबीएसई समेत सभी बोर्ड के स्कूलों को भेज दी गई है।

22 दिसंबर से बदलेगा टाइम
डीएम की तरफ से आई सूचना के मुताबिक दिनांक 22 दिसंबर से कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे। बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए जिला अधिकारी ने सभी स्कूल संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी स्कूल संचालकों के द्वारा जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

गाजियाबाद में भी स्कूल खुलने का टाइम बदला
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ठंड अपना असर दिखाने लगी है। सुबह के वक्त घना कोहरा और गलन दिखाई दे रही है। इस कोहरे की वजह से एक्सीडेंट की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। ऐसे में गाजियाबाद प्रशासन ने जिले के स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अब कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे। ये नियम 21 दिसंबर से प्रभावी होगा। गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने ये निर्देश सभी बेसिक, माध्यमिक विद्यालय, मदरसा शिक्षा बोर्ड, संस्कृत विद्यालय और परिषदीय विद्यालय के लिए दिए हैं।

नोएडा में बसों को लेकर सामने आया बड़ा फैसला
नोएडा में कोहरे की वजह से रोड एक्सीडेंट ना बढ़ें इसलिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने नोएडा बस डिपो से रात 9 बजे से सुबह स7 बजे तक बस सेवाओं की सर्विस को बंद कर दिया है।

Latest Uttar Pradesh News