A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश डिंपल यादव ने ली सांसद पद की शपथ, सोनिया गांधी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

डिंपल यादव ने ली सांसद पद की शपथ, सोनिया गांधी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

संसद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करने आईं डिंपल यादव के साथ उनके पति और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी आए थे। डिंपल यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज शाक्य को 2,88,461 वोटों से हरा दिया था।

सांसद डिंपल यादव- India TV Hindi Image Source : PTI सांसद डिंपल यादव

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव बड़े अंतर से जीतने के बाद डिंपल यादव ने सोमवार को सांसद पद की शपथ लीं। डिंपल को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसद पद की शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद डिंपल ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। संसद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करने आईं डिंपल यादव के साथ उनके पति और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी आए थे। डिंपल यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज शाक्य को 2,88,461 वोटों से हरा दिया था।

इस चुनाव में एक हुआ सपा कुनबा 

अपनी जीत के बाद डिंपल यादव ने कहा था, "मैनपुरी की जनता और उन तमाम लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने हमें समर्थन दिया है। मैनपुरी की जनता ने इतिहास रचा है। यह जीत नेताजी की जीत है और हमारी यह जीत नेताजी को श्रद्धांजलि के तौर पर उन्हें समर्पित है।'' बता दें, मैनपुरी से उपचुनाव जीतने के लिए जहां बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया था, वहीं पूरा सपा कुनबा भी एक हो गया था। डिंपल यादव के चुनाव जीतने के बाद शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी का सपा में विलय कर दिया। 

शिवपाल के इलाके में डिंपल को मिली बड़ी बढ़त

मैनपुरी उपचुनाव में सबसे बड़ी बात यह थी कि शिवपाल यादव के इलाके जसवंत नगर विधासभा में डिंपल यादव को बड़ी बढ़त मिली थी। यहां डिंपल को सबसे ज्यादा वोट मिले थे। मैनपुरी में 54.37 फीसदी वोटिंग हुई थी। बता दें, इस चुनाव में डिपल यादव को जनता दल यूनाइटेड के अलावा लोकदल ने भी समर्थन देने का ऐलान किया था। 

Latest Uttar Pradesh News