A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में इमारत गिरने के दौरान 'डोरेमोन' पाठ ने ऐसे बचाई 6 साल के बच्चे की जान

लखनऊ में इमारत गिरने के दौरान 'डोरेमोन' पाठ ने ऐसे बचाई 6 साल के बच्चे की जान

लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिरने की घटना में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां आमिर हैदर की मौत हो गई है। उनका 6 साल का बेटा हादसे में बाल-बाल बच गया।

Lucknow Building Collapse- India TV Hindi Image Source : PTI लखनऊ में 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिरी।

लखनऊ: 6 साल का मुस्तफा लखनऊ में इमारत गिरने के हादसे में बाल-बाल बच गया, लेकिन उसने अपनी मां उजमा और दादी बेगम हैदर को खो दिया। बचे 14 लोगों में शामिल मुस्तफा का एसपीएम सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। लड़के ने कहा कि यह उसके पसंदीदा कार्टून शो से सीखे गए सबक थे जिसने उसकी जान बचाई।

मुस्तफा ने कहा, "मैं डर गया था लेकिन मुझे कार्टून शो 'डोरेमोन' का एक एपिसोड याद आया जिसमें नोबिता (सीरीज का मुख्य किरदार) को भूकंप के दौरान घर के कोने में या बिस्तर के नीचे शरण लेकर खुद को बचाने के बारे में सिखाया गया था। एक सेकंड बर्बाद किए बिना, मैंने बिस्तर के नीचे शरण ले ली थी।" उसने कहा, "मैंने मम्मी को भागते और चिल्लाते देखा। कुछ ही समय में, पूरी इमारत ढह गई और सब कुछ अंधेरा हो गया।"

Image Source : India TVसमाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां आमिर हैदर और पत्नी उजमा हैदर

ये भी पढ़ें-

लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत, पिता बाल-बाल बचे

मुस्तफा के पिता अब्बास हैदर, जो समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं, घटना के समय घर पर नहीं थे, जबकि उसके दादा, अमीर हैदर इस घटना में बाल-बाल बच गए। बुधवार शाम तक लड़के को उसकी मां के निधन के बारे में नहीं बताया गया था। परिवार ने सोमवार को मुस्तफा के दादा-दादी की शादी की गोल्डन जुबली मनाई थी।

Latest Uttar Pradesh News