A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर के चार युवकों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, शवों को लाने की तैयारी तेज

नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर के चार युवकों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, शवों को लाने की तैयारी तेज

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने फोन पर बताया, "नेपाल में हुए विमान हादसे में गाजीपुर के रहने वाले सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं। वे कासिमाबाद तहसील के कई गांवों के रहने वाले थे।"

नेपाल में एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त - India TV Hindi Image Source : AP नेपाल में एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त

नेपाल में हुए विमान हादसे में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के चार लोगों की मौत हो गई है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने फोन पर बताया, "नेपाल में हुए विमान हादसे में गाजीपुर के रहने वाले सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं। वे कासिमाबाद तहसील के कई गांवों के रहने वाले थे।" उन्होंने बताया, "मृतकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है। हमारे उपजिलाधिकारी और अन्य अधिकारी उनसे मुलाकात कर रहे हैं।"

वही सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है, ''उत्तर प्रदेश के काल-कवलित हुए लोगों के पार्थिव शरीर को राज्य में लाने की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को विदेश मंत्रालय से समन्वय करने हेतु निर्देश दिए गए हैं।''

'हम दूतावास के संपर्क में भी हैं'

अखौरी ने आगे बताया, "हम दूतावास के संपर्क में भी हैं। नेपाल में बचाव कार्य जारी है। फिलहाल रात होने के कारण यह रुक गया है लेकिन यह कल दोबारा शुरू होगा। शव प्राप्त होने के बाद हम आवश्यक कार्यवाही करेंगे।" 

एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त 

नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट के पास यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 68 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जिस पोखरा एयरपोर्ट पर यह विमान लैंड होने वाला था, उसका उद्घाटन 14 दिन पहले ही हुआ था। बता दें, इस हादसे में कुल पांच भारतीयों की मौत हो गई है।

Latest Uttar Pradesh News