A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Kanpur Double Murder: जिस बेटी को गोद लेकर दिया सहारा, उसी ने रची माता पिता की हत्या की साजिश

Kanpur Double Murder: जिस बेटी को गोद लेकर दिया सहारा, उसी ने रची माता पिता की हत्या की साजिश

दंपत्ति ने दो दशक पहले उस लड़की को गोद लिया था। हत्या सरसौल में कई करोड़ रुपये की संपत्ति के पीछे की गई है, बुजुर्ग दंपत्ति अपनी बहू को जमीन का हिस्सा देना चाहते थे।

Kanpur Double Murder - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Kanpur Double Murder

Highlights

  • कानपुर में बुजुर्ग दंपति की गला रेतकर हत्या
  • बुजुर्ग दंपति के खून से लथपथ शव बरामद
  • कई करोड़ रुपये की संपत्ति के पीछे की गई दंपति की हत्या

Kanpur Double Murder: कानपुर जिले के बर्रा क्षेत्र में एक बुजुर्ग दंपति की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बुधवार को कहा कि उनकी गोद ली हुई बेटी ने प्रेमी की मदद से हत्या की साजिश रची थी। बुजुर्ग दंपत्ति, मुन्ना लाल उत्तम (62) और उनकी पत्नी राज देवी (55) की बर्रा-2 में उनके घर पर उनकी ही बेटी और उसके प्रेमी ने गला काटकर हत्या कर दी थी। दंपति ने दो दशक पहले उस लड़की को गोद लिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हत्या सरसौल में कई करोड़ रुपये की संपत्ति के पीछे की गई है, बुजुर्ग दंपत्ति अपनी बहू को जमीन का हिस्सा देना चाहते थे। लड़की आकांशा उर्फ कोमल पर उन्हें संदेह तब हुआ जब पुलिसकर्मियों ने देखा कि उसकी छोटी उंगली में चोट लगी है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस तुरंत उसे चिकित्सा सहायता के लिए ले गई और फिर उसे पुलिस थाने लाया गया जहां उससे पूछताछ की गई।

प्रेमी ने की माता-पिता की हत्या
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि शुरू में उसने जांच को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में गहन पूछताछ के दौरान वह टूट गई और कबूल किया कि उसके प्रेमी रोहित उत्तम ने उसके सौतेले माता-पिता की हत्या की थी। रोहित उत्तम को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। गौरतलब है कि मंगलवार को दंपत्ति के शव उनके घर में पाए गए थे। दोनों का गला धारदार हथियार से काटा गया था। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में एक व्यक्ति को देखा गया था।

अलग-अलग कमरों में मिले दोनों के शव
दंपति बर्रा-2 इलाके में अपने बेटे अनूप और बेटी कोमल के साथ रहते थे। पुलिस ने कहा था कि ऐसा लगता है कि वारदात को अंजाम देने वाले लोग जान-पहचान के ही थे। मुन्नालाल का शव एक कमरे में फर्श पर पाया गया, वहीं उनकी पत्नी का शव दूसरे कमरे में मिला।

बेटी ने सबसे पहले देखे थे शव
दंपति की बेटी कोमल ने मंगलवार सुबह खून से लथपथ अपने माता-पिता के शव देख भाई अनूप को जगाया और दोनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी था। आनंद प्रकाश तिवारी के अनुसार, पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति को भी देखा गया था। दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए थे और पुलिस हत्यारों की पहचान करने में जुटी थी।

Latest Uttar Pradesh News