A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Liquor shops closed: यूपी में भांग और शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर, जानें सरकार ने क्या लिया फैसला?

Liquor shops closed: यूपी में भांग और शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर, जानें सरकार ने क्या लिया फैसला?

Liquor shops closed: आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अतंरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है।  

Dry day in UP- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Dry day in UP

Highlights

  • यूपी में आज नहीं मिलेगी शराब
  • राज्य में ड्राई डे की घोषणा
  • भांग और ताड़ी की दुकानें भी रहेंगी बंद

Liquor shops closed: उत्तर प्रदेश में आज कहीं भी शराब नहीं मिलेगी। राज्य के सभी जिलों में दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। आबकारी विभाग ने आज 'ड्राई डे' घोषित किया है। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। हालांकि शाम 5 बजे के बाद शराब कि बिक्री फिर शुरू हो जाएगी और रात 10 बजे तक बिक्री होगी।  

भांग और शराब की दुकान खोलने वालों पर होगी कार्रवाई

आबकारी विभाग के मुताबिक अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकानें खुली पाई जाती हैं, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राज्य के सभी जिलों में देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर आज यानी रविवार को रोक रहेगी। सभी अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश क्यों? 

दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अतंरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है। इसके तहत आबकारी विभाग की ओर से शराब के साथ-साथ ताड़ी आदि सभी उत्पादों की बिक्री पर आज पूरी तरह से रोक का आदेश जारी किया गया है। जो भी इस आदेश को नहीं मानेगा या उल्लंघन करता पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।  

Latest Uttar Pradesh News