A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Mathura News: मथुरा में 'मीना मस्जिद' को हटाने की मांग लेकर कोर्ट पहुंचा हिन्दू महासभा, किया ये दावा

Mathura News: मथुरा में 'मीना मस्जिद' को हटाने की मांग लेकर कोर्ट पहुंचा हिन्दू महासभा, किया ये दावा

Mathura News: मथुरा की दीवानी अदालत में सोमवार को एक नयी याचिका दायर कर मीना मस्जिद को स्थानांरित करने का अनुरोध किया गया। याचिका में दावा किया गया है कि इस मस्जिद का निर्माण कटरा केशव देव मंदिर की जमीन पर किया गया है।

Shri Krishna Janmbhoomi Case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Shri Krishna Janmbhoomi Case

Highlights

  • मथुरा में 'मीना मस्जिद' को हटाने की मांग
  • हिन्दू महासभा ने मथुरा की दीवानी अदालत में याचिका दायर की
  • मस्जिद का निर्माण कटरा केशव देव मंदिर की जमीन पर किए जाने का दावा

Mathura News: मथुरा की दीवानी अदालत में सोमवार को एक नयी याचिका दायर कर मीना मस्जिद को स्थानांरित करने का अनुरोध किया गया। याचिका में दावा किया गया है कि इस मस्जिद का निर्माण कटरा केशव देव मंदिर की जमीन पर किया गया है। याचिकाकर्ता के वकील ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि पहले ही एक अन्य मस्जिद शाही मस्जिद ईदगाह को स्थानांतरित करने के लिए कई याचिकाएं दायर की गई हैं जिनमें दावा किया गया कि उसका निर्माण भगवान कृष्ण के जन्मस्थान पर किया गया है और वह मंदिर के 13.37 एकड़ परिसर के भीतर है। 

मीना मस्जिद को स्थानांतरित करने का अनुरोध

याचिकाकर्ताओं के वकील दीपक शर्मा ने कहा, ‘‘वाद मथुरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन ज्योति सिंह की अदालत में पंजीकृत किया गया है और 603/2022 वाद संख्या आवंटित की गई है।’’ उन्होंने बताया कि याचिका अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा भगवान कृष्ण के भक्त और वाद मित्र के तौर पर दाखिल की गई है और ‘मीना मस्जिद’ को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया है। 

कौन-कौन बने प्रतिवादी? 

याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि नए वाद में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष और मीना मस्जिद दीग गेट मथुरा के इंतजामिया कमेटी के सचिव को प्रतिवादी बनाया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News