A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Mathura News: दिवाली के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में बढ़ाई गई सुविधा, श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

Mathura News: दिवाली के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में बढ़ाई गई सुविधा, श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

Mathura News: दिवाली के मौके पर मथुरा में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसको देखते जिला प्रशासन ने खास इंतजाम किया है।

Banke Bihari temple- India TV Hindi Image Source : PTI Banke Bihari temple

Highlights

  • दिवाली के मौके पर मथुरा में श्रद्धालुओं की भीड़
  • प्रशासन ने किए श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम
  • श्रद्धालु अब मंदिर के पास के क्षेत्र में अपनी कार खड़ी कर सकेंगे

Mathura News: दिवाली के मौके पर अयोध्या नगरी दुल्हन की तरह सज कर तैयार है। यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इस बीच मथुरा में भी श्रद्धालुओं की खूब भीड़ उमड़ रही है। इसको देखते हुए मथुरा जिला प्रशासन ने दीपावली के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को और सुविधा देने की व्यवस्था की है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिलाधिकारी पुलकित खरे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष यादव और नगर आयुक्त अनुनय झा ने आज मंदिर के आसपास के क्षेत्र का सर्वेक्षण किया और स्थानीय लोगों से सुझाव मांगे। अधिकारियों ने कहा कि श्रद्धालु अब मंदिर के पास के क्षेत्र में अपनी कार खड़ी कर सकेंगे और निर्धारित स्थानों पर अपने जूते-चप्पल जमा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की मदद के लिए ‘साइनबोर्ड’ लगाए जाएंगे।

भारी भीड़ के चलते हुए थे हादसे

बांके बिहारी मंदिर में भारी भीड़ के चलते 16 अक्टूबर को एक महिला बेहोश हो गई। जिसके बाद उसे चबूतरे पर बने मेडिकल बूथ पर पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को एंबुलेंस से जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बाद में हालात में सुधार होने पर उस श्रद्धालु को छुट्टी दे दी गई। इससे पहले श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान भीड़ अधिक होने पर हादसा हो गया था। इसमें दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। 

श्रद्धालु आराम से कर सकेंगे बांके बिहारी का दर्शन 

मंदिर में दोबारा ऐसे हादसे ना हों इसके लिए लगातार जिला प्रशासन श्रद्धालुओं को सुविधा देने की कोशिश कर रहा है। इसीके मद्दनजर दिवाली के मौके पर जिला प्रशासन द्वारा खास इंतजाम किया गया है ताकि श्रद्धालु आराम से बांके बिहारी का दर्शन कर सकें। 

 

Latest Uttar Pradesh News