A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Noida News: बिल्डरों की जब्त संपत्ति की ई-नीलामी में लोग नहीं दिखा रहे रूचि, अब तक मिला सिर्फ 1 आवेदन

Noida News: बिल्डरों की जब्त संपत्ति की ई-नीलामी में लोग नहीं दिखा रहे रूचि, अब तक मिला सिर्फ 1 आवेदन

Noida News: आरसी का पैसा नहीं देने पर प्रशासन ने बिल्डरों की संपत्ति कुर्क की थी। इसमें से करीब 270 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रशासन ई-नीलाम कर रहा है, जिसकी प्रक्रिया छह अक्टूबर से शुरू हुई थी।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • बिल्डरों की जब्त संपत्ति को नहीं मिल रहे खरीददार
  • 332 संपत्ति पर केवल एक आवेदन आया है

Noida News: गौतम बुद्ध नगर जिले में बिल्डरों की जब्त संपत्ति की ई-नीलामी में लोगों कोई रूचि नहीं दिख रही है और इसके लिए अब तक सिर्फ एक आवेदन मिला है। जिला प्रशासन ने इसे ध्यान में रखते हुए नीलामी में 15 दिन का समय और बढ़ा दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ई-नीलामी में शामिल बिल्डरों की 332 संपत्ति पर केवल एक आवेदन आया है। जिला प्रशासन ने इस बात को ध्यान में रखते हुए नीलामी में 15 दिन का समय बढ़ा दिया है और अब इच्छुक लोग तीन नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

ई-नीलामी की प्रक्रिया 15 दिन के लिए बढ़ी

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) बंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि ई-नीलामी की प्रक्रिया को 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीन नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है, जबकि नीलामी 18 नवंबर को होगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के वसूली प्रमाणपत्र (आरसी) पर जिला प्रशासन वसूली कर रहा है। आरसी का पैसा नहीं देने पर प्रशासन ने बिल्डरों की संपत्ति कुर्क की थी। इसमें से करीब 270 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रशासन ई-नीलाम कर रहा है, जिसकी प्रक्रिया छह अक्टूबर से शुरू हुई थी। 

कुल 332 संपत्ति को नीलाम किया जाना है

उन्होंने बताया कि तहसील सदर और दादरी में कुल 332 संपत्ति को नीलाम किया जाना है। प्रशासन ने संपत्ति की ई-नीलामी के लिए 19 अक्टूबर तक आवेदन मांगे थे, लेकिन लोगों ने इसमें कोई रुचि नहीं ली। आवेदन जमा करने का समय पूरा हो चुका है लेकिन इन 14 दिनों में केवल एक आवेदन मिला है, इसलिए जिला प्रशासन ने ई-नीलामी की प्रक्रिया को 15 दिन आगे बढ़ा दिया है। 

Latest Uttar Pradesh News