A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Sunil Pandey Arrested: बिहार के बाहुबली और पूर्व विधायक सुनील पांडेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अष्टभुजा गोलीकांड में हुई कार्रवाई

Sunil Pandey Arrested: बिहार के बाहुबली और पूर्व विधायक सुनील पांडेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अष्टभुजा गोलीकांड में हुई कार्रवाई

Sunil Pandey Arrested: पुलिस ने फरार चल रहे बिहार के बाहुबली सुनील पांडेय पुत्र स्व. कामेश्वर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। वे रोहतास जिले के काराकाट थाना के नवाहीड निवासी हैं। उन पर षड्यंत्र रचने और आरोपियों को आश्रय देने का आरोप लगा है।

Sunil Pandey Arrested- India TV Hindi Sunil Pandey Arrested

Highlights

  • बिहार के पूर्व विधायक नरेंद्र उर्फ सुनील पांडेय को मिर्ज़ापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • अष्टभुजा पहाड़ी गोलीकांड केस में आरोपी बनाए गए हैं पूर्व विधायक
  • अष्टभुजा पहाड़ी पर रविवार को हुए गोलीकांड में एक वृद्ध की जान चली गई थी

Sunil Pandey Arrested: मिर्ज़ापुर पुलिस ने बिहार के बाहुबली और पूर्व विधायक नरेंद्र उर्फ सुनील पांडेय को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी मिर्ज़ापुर के अष्टभुजा पहाड़ी पर हुए गोलीकाण्ड में आश्रय देने और षड़यंत्र रचने के मामले में हुई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र में स्थित अष्टभुजा पहाड़ी के नीचे मैदान में रविवार को खाना बनाते समय हुए विवाद और कहासुनी के दौरान वृद्ध कन्हैया प्रसाद को गोली मारकर आरोपी चार पहिया वाहनों से फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने पहले ही 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, एक आरोपी इस मामले में फरार था। पुलिस ने फरार चल रहे बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले पूर्व विधायक सुनील पांडेय को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर के विंध्याचल थाना क्षेत्र के अष्टभुजा में बिहार से दर्शन करने आए दर्शनार्थियों का दो गुट अष्टभुजा के पास स्थित खाली मैदान पर रुका हुआ था। इस दौरान रविवार को दर्शनार्थियों ने जमकर शराब पी। इसके बाद आपस में ही दोनों गुट भिड़ गए। इस दौरान गोली चलने से दर्शनार्थी 75 वर्षीय कन्हैया प्रसाद के पेट में गोली लग गई। कन्हैया प्रसाद बक्सर जिले के ब्रह्मापुर थाना के रहने वाले थे। घायल वृद्ध ने वाराणसी के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने पहले ही छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, एक आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस ने फरार चल रहे बिहार के बाहुबली सुनील पांडेय पुत्र स्व. कामेश्वर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। वे रोहतास जिले के काराकाट थाना के नवाहीड निवासी हैं। उन पर षड्यंत्र रचने और आरोपियों को आश्रय देने का आरोप लगा है।

कौन है सुनील पांडेय

सुनील पांडेय रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के नेता हैं। वह 3 बार के विधायक रह चुके हैं। वह दो बार JDU से विधायक रहे तो 1 बार समता पार्टी से। उन्होंने भगवान महावीर पर P.hd कर रखी है और अपने नाम के आगे डॉक्टर भी लगाते हैं। सुनील पांडेय की गिनती बिहार के बड़े बाहुबली नेताओं में भी होती है। 5 मई 1966 को पैदा हुए सुनील पांडेय की आधी जिंदगी जेल में और आधी फरार रहते हुए बीती है। कुछ दिन पहले सुनील पांडेय से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। इसके बाद वो दोबारा चर्चा में आए थे। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को मारने के लिए 50 लाख की सुपारी भी दे चुके हैं। उनके खिलाफ बिहार में कई मामले दर्ज हैं।  ऐसे में अब मिर्जापुर पुलिस ने षड्यंत्र रचने और आरोपियों की पनाह देने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सीओ सिटी प्रभात राय ने बताया कि अष्टभुजा में हुए मारपीट और गोलीकांड में सुनील पांडेय का नाम सामने आया था। आरोपी को संबंधित धाराओं में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News