A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Supertech Twin Towers: ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, दहशत में आसपास के लोग, पुलिस कमिश्नर ने लिया जायजा

Supertech Twin Towers: ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, दहशत में आसपास के लोग, पुलिस कमिश्नर ने लिया जायजा

ट्विन टावर के गिराए जाने को लेकर उसके आसपास रहने वाले लोगों की सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक मैनेजमेंट आदि बातों और व्यवस्थाओं का जायजा लेने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी एडीफिस के डायरेक्टर और जेट डिमोलिशन के इंजीनियर के साथ मौके पर विजिट किया।

Supertech Twin Towers- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) Supertech Twin Towers

Highlights

  • 28 अगस्त को दोनों टावर ध्वस्त किए जाएंगे
  • टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा
  • 8 स्थानों पर बंद की जाएगी सड़क

Supertech Twin Towers: दिल्ली से सटे नोएडा में सुपरटेक का ट्विन टावर (Supertech Twin Towers) अब अपने गिराए जाने के अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। ट्विन टावर को 28 अगस्त दिन रविवार समय 2:30 पर गिराया जाएगा। ट्विन टावर के गिराए जाने को लेकर उसके आसपास रहने वाले लोगों की सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक मैनेजमेंट आदि बातों और व्यवस्थाओं का जायजा लेने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी एडीफिस के डायरेक्टर और जेट डिमोलिशन के इंजीनियर के साथ मौके पर विजिट किया और आसपास के इलाके का मुआयना किया।

अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह
पुलिस कमिश्नर के साथ डीसीपी ट्रैफिक और डीसीपी सेंट्रल नोएडा भी मौजूद रहे। आलोक सिंह रूट को लेकर अधिकारियों से बात की। उन्होंने एडफीस कंपनी के इंजीनियर से भी बात की है। सुरक्षा के लिहाज से कमिश्नर आलोक सिंह भी ट्विन टावर गिराए जाने वाले दिन अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि इस पूरे काम में एडिफिस और जेट डिमोलिशन जैसी एक्सपोर्ट कंपनियां काम कर रही हैं और उनके साथ साथ नोएडा के फायर विभाग की टीम, ट्रैफिक विभाग की टीम और लोकल पुलिस लगातार काम कर रही है।

Image Source : iansPolice Commissioner

दहशत में आसपास के लोग
वहीं, आपको बता दें कि सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में रहने वाले लोगों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। इस सोसाइटी में रहने वाले लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं। लोग अपने परिवार के साथ खुद को यहां पर सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं। सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट में रहने वाले प्रताप चक्रवर्ती का फ्लैट ट्विन टावर से 9 मीटर की दूरी पर भी नहीं है। उन्होंने अपनी जिंदगी की गाढ़ी कमाई लगाकर 90 लाख में 2018 में यह प्रॉपर्टी खरीदी थी। तब से उनके परिवार का सुखचैन खो चुका है। प्रताप चक्रवर्ती का कहना है कि डिमोलिशन के चलते उनका कितना नुकसान होगा यह कह पाना मुश्किल है। वह और उनका परिवार डर के साए में जीने को मजबूर हैं।

विस्फोटक लगाने का काम पूरा, 8 स्थानों पर बंद की जाएगी सड़क
ट्विन टावर के सियान में विस्फोटक लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। 25 अगस्त तक एपेक्स में विस्फोटक लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। जिन आठ स्थानों पर सड़क बंद की जाएगी, उनमें से छह स्थानों पर सुबह सात बजे से आवाजाही बंद कर दी जाएगी, जबकि दो स्थान (नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे) पर विस्फोट होने के 15 मिनट पहले और करीब 20 मिनट बाद तक बेरीकेडिंग कर वाहनों को रोका जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News