A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP कांग्रेस ने 'यात्रियों' से भारत जोड़ो यात्रा में सफेद खादी पहनने को कहा

UP कांग्रेस ने 'यात्रियों' से भारत जोड़ो यात्रा में सफेद खादी पहनने को कहा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जनवरी के पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है। इसके लिए राज्य भर से 'यात्रियों' को नामांकित करना होगा और वे उत्तर प्रदेश में रहने तक यात्रा का हिस्सा रहेंगे।

bharat jodo yatra- India TV Hindi Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने राज्य में प्रवेश करने पर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले सभी यात्रियों से केवल सफेद खादी पहनने को कहा है। यूपीसीसी प्रमुख बृजलाल खबरी ने सभी जिला/नगर इकाइयों से 100 'राज्य यात्रियों' का चयन करने के लिए कहा है, जो अभियान में भाग लेंगे, जिनके जनवरी के पहले हफ्ते में राज्य में प्रवेश करने की उम्मीद है।

यात्रियों को दिया जाएगा सर्टिफिकेट
उन्होंने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह में राज्य में प्रवेश करेगी। इसके लिए राज्य भर से 'यात्रियों' को नामांकित करना होगा और वे उत्तर प्रदेश में रहने तक यात्रा का हिस्सा रहेंगे। सभी यात्री अनिवार्य रूप से सफेद खादी पहनेंगे। उनके रहने और खाने की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।" लगभग 130 जिला/शहर इकाइयों और 150 पदाधिकारियों के साथ यूपीसीसी ने 10,000 से अधिक 'यात्रियों' का चयन करने का प्रस्ताव दिया है।

नेताओं के एक दल सहित लगभग 150 'भारत यात्री' हो रहे हैं शामिल
7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा में राज्य के नेताओं के एक दल सहित लगभग 150 'भारत यात्री' शामिल हो रहे हैं। भारत यात्रियों और राज्य यात्रियों के अलावा 'अतिथि यात्रियों' की एक बड़ी टुकड़ी के भी अभियान में शामिल होने की उम्मीद है। राज्य यात्रियों के नाम और पते के साथ आयु, जाति और मोबाइल नंबर की आवश्यकता वाला एक प्रोफॉर्मा सभी पदाधिकारियों और जिला/नगर इकाइयों को जारी किया गया है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जनवरी के पहले सप्ताह में राज्य में प्रवेश करने की उम्मीद है।

Latest Uttar Pradesh News