A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP Crime News: प्रयागराज में नकली नोट की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP Crime News: प्रयागराज में नकली नोट की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP Crime News: उत्तर प्रदेश में STF की प्रयागराज इकाई ने भारतीय जाली नोट की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गुरुवार को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 3.40 लाख रुपए की जाली नोट बरामद की।

Police arrested two accused of smuggling- India TV Hindi Image Source : IANS Police arrested two accused of smuggling

Highlights

  • मुखबिर की सूचना के आधार पर STF ने की कार्रवाई
  • नकली नोट के दो तस्कर हुए गिरफ्तार
  • मदन लाल और बबलू चौरसिया को गिरफ्तार किया

UP Crime News: उत्तर प्रदेश में STF की प्रयागराज इकाई ने भारतीय जाली नोट की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गुरुवार को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 3.40 लाख रुपए की जाली नोट बरामद की। पुलिस उपाधीक्षक (STF) नवेंदु कुमार ने बताया कि STF को सूचना मिल रही थी कि भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्रों से भारतीय जाली मुद्रा उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भेजी जा रही है, जिसके बाद STF की टीम ने इस दिशा में जानकारी जुटानी शुरू की। उन्होंने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि भारतीय जाली मुद्रा के साथ दो व्यक्ति नैनी स्थित जीसी कंपनी रोड से मुख्य मार्ग की ओर पैदल आ रहे हैं। इस सूचना पर STF की टीम ने उक्त स्थान से दोपहर तीन बजे आरोपी मदन लाल और बबलू चौरसिया को गिरफ्तार किया। 

नवेंदु कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास से 3,40,000 रुपये भारतीय जाली मुद्रा बरामद की गई। मदनलाल ने पूछताछ में बताया कि इस गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल निवासी दीपक मंडल है। उन्होंने बताया कि मदन लाल प्रतापगढ़ जिले के लालगंज थाना अंतर्गत महेशपुर गांव का निवासी है, जबकि बबलू चौरसिया प्रयागराज जिले के मऊआइमा थाना अंतर्गत थम्मन का पुरवा गांव का निवासी है। कुमार के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ नैनी थाना में आईपीसी की धारा-489बी/489सी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है और अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News