A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: गाजियाबाद के एक घर में लगी भीषण आग, परिवार के तीन लोग जिंदा जले!

UP News: गाजियाबाद के एक घर में लगी भीषण आग, परिवार के तीन लोग जिंदा जले!

UP News: पड़ोसियों ने बताया कि आग लगने की वजह से अफरा-तफरी मच गई थी। जान बचाने के लिए लोग दूसरों की छत पर कूद गए। पंकज, कविता और कृतिका वहां नहीं मिले। आग बुझाने पर उनके कमरे में जाकर देखा गया तो तीनों मृत पड़े थे।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • टेंट हाउस के गोदाम के ऊपर बने कमरे में लगी आग
  • एक ही परिवार के तीन लोग जिंदा जले!
  • चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

UP News: गाजियाबाद में टेंट हाउस के गोदाम के ऊपर बने कमरे में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। जिला मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुनील दत्त शहर के कल्पना नगर कॉलोनी में टेंट हाउस चलाते हैं और उन्होंने दो मंजिलों पर कमरे बनवाए थे, जिन्हें किराए पर दिया गया था। घटना में पंकज (30), पत्नी कविता (29) और उनकी चार महीने की बेटी कृतिका की आग की चपेट में आकर मौत हो गयी। अधिकारियों ने कहा कि पंकज और उसके परिवार के सदस्य गहरी नींद में थे और उन्हें आग लगने का पता नहीं चल पाया। उन्होंने बताया कि जबकि अन्य किरायेदारों ने बगल की छत पर कूद कर अपनी जान बचायी । सिंह ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

आग लगने के दौरान सभी सो रहे थे

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। यह टेंट हाउस शिब्बनपुरा के सुनील दत्त का है। जोमेटो में डिलीवरी ब्यॉय पंकज उनका साला था और टेंट हाउस के ऊप वाली मंजिल पर पत्नी और बेटी के साथ एक साल से किराये पर रह रहा था। पहली मंजिल पर विनोद यादव तीन साल से और दूसरी मंजिल पर दुलीचंद का परिवार करीब पांच साल से रह रहा है। हादसा रविवार की रात करीब 2 बजे हुई। इस दौरान सभी लोग सो रहे थे। 

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना

पुलिस को आग लगने की सूचना पड़ोसियों ने दी। पड़ोसियों ने बताया कि आग लगने की वजह से अफरा-तफरी मच गई थी। जान बचाने के लिए लोग दूसरों की छत पर कूद गए। पंकज, कविता और कृतिका वहां नहीं मिले। आग बुझाने पर उनके कमरे में जाकर देखा तो तीनों मृत पड़े थे। पंकज का परिवार 30 साल पहले खुर्जा से गाजियाबाद आया था। परिवार के अन्य सदस्य मसूरी क्षेत्र की बांके बिहारी कॉलोनी में रहते हैं। पंकज अपनी बहन के यहां परिवार के साथ रह रहा था। उसकी डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी। 

गोदाम के गेट के पास बिजली का मीटर लगा हुआ है। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि मीटर से चिंगारी निकलने से टेंट के सामान, कालीन व पर्दों में आग पकड़ ली। काफी देर तक सुलगने के बाद आग ने भीषण रूप ले लिया।  

Latest Uttar Pradesh News