A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: नदी में डूबते श्रद्धालुओं को पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर बचाया, किए गए सम्मानित

UP News: नदी में डूबते श्रद्धालुओं को पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर बचाया, किए गए सम्मानित

UP News: कांस्टेबल संदीप यादव और चंदन सिंह ने अपनी जान की परवाह किए बगैर डूबते हुए युवकों को बचाया था। उनके उत्साहवर्धन और अन्य पुलिसकर्मियों को प्रेरित करने के लिए आज पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने दोनों कांस्टेबल को सम्मानित किया।

UP Police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV UP Police

Highlights

  • सावन के पहले सोमवार को राप्ती नदी में जल भरने गए थे युवक
  • जल भरते वक्त पैर फिसल जाने की वजह से नदी की गहराई में चले गए
  • ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर दोनों को बचाया

UP News: उत्तर प्रदेश के जनपद सिद्धार्थनगर में सावन के पहले सोमवार के अवसर पर राप्ती नदी में स्नान कर जल भरते समय डूब रहे 2 युवकों को पुलिस ने बचाया था। ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल संदीप यादव और चंदन सिंह ने डूबते हुए युवकों को बचाकर उनके प्राणों की रक्षा की थी। उनके उत्साहवर्धन और अन्य पुलिसकर्मियों को प्रेरित करने के लिए आज पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने दोनों कांस्टेबल को सम्मानित किया।

अपनी जान की परवाह किए बगैर पुलिसकर्मियों ने नदी में लगा दी छलांग
बता दें कि घटना 18 जुलाई की है। राप्ती तट पर जल भरने गए श्रद्धालु 18 वर्षीय सूरज और 22 वर्षीय धर्मपाल जल भरते वक्त पैर फिसल जाने की वजह से नदी की गहराई में चले गए और देखते ही देखते कुंड की तरफ जाने लगे। उस दौरान युवकों ने शोर मचाकर बचाने की गुहार लगाई जिसे सुनकर ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल संदीप यादव और चंदन सिंह ने अपनी जान की परवाह किए बगैर उफान पर चल रही नदी में छलांग लगा दी। उन्होंने अपनी कुशल तैराकी और जांबाजी के चलते दोनों युवकों को बचाकर किनारे लाया। इसके बाद दोनों युवकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

देखें वीडियो-

इस घटना को देखकर वहां इकट्ठा हुई भीड़ ने कांस्टेबल की हिम्मत और दिलेरी की काफी तारीफ की। आज इन्हीं जांबाज कांस्टेबल को पुलिस मुख्यालय में सम्मानित किया गया।

पुलिस ने अब तक दर्जनों कांवड़ियों को बचाया
वहीं, आपको बता दें कि 14 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा में भी अब तक पुलिस द्वारा दर्जनों कांवड़ियों को बचाया गया है। 21 जुलाई को भी कांगडा घाट पर गंगा में नहाने के दौरान बह गए गाजियाबाद के पांच कां​वड़ियों और 20 जुलाई को गौ घाट के पास डूब रही बिजनौर की एक महिला कांवड़िया को पुलिस ने सुरक्षित बचा लिया था।

Latest Uttar Pradesh News