A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: अर्जुन बनकर वसीम ने प्रेम जाल में फंसाया फिर की शादी, सच्चाई सामने आने पर...

UP News: अर्जुन बनकर वसीम ने प्रेम जाल में फंसाया फिर की शादी, सच्चाई सामने आने पर...

UP News: मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी किए जाने और शादी के बाद उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Marriage- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL Marriage

Highlights

  • सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र की घटना
  • धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से की शादी
  • एक साल तक युवक ने हिंदू लड़की का शोषण किया

UP News: देशभर में लव जिहाद के विवाद बढ़ते दिख रहे हैं। हर दिन देश के किसी-न-किसी कोने से लव जिहाद आरोपों वाले मामले सामने आ ही जाते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का है जहां वसीम नाम के एक शख्स पर धोखे से हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाने और उसका धर्म बदलवाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा है। सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र में मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी किए जाने और शादी के बाद उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

जानें, क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार लहरपुर थाना क्षेत्र में वसीम नाम के एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम अर्जुन बताकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और एक साल तक युवक ने उसका शोषण किया, इस बीच युवती को एक बच्‍चा भी हो गया लेकिन इस बीच उसे पता चल गया कि उसका पति मुस्लिम है। उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी युवक ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
विवाद के बाद अलग होने के लिए सोमवार को दोनों तहसील पहुंचे तो एक वकील ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से पूछताछ की और पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वसीम उसके साथ मारपीट करता था।

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (SP) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि महिला की तहरीर पर लहरपुर थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्‍होंने बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई के साथ पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News