A
Hindi News जम्मू और कश्मीर Video: जम्मू-कश्मीर के रामबन में धंसी जमीन, एक किलोमीटर तक घर-सड़क को नुकसान

Video: जम्मू-कश्मीर के रामबन में धंसी जमीन, एक किलोमीटर तक घर-सड़क को नुकसान

जदमीन धंसने से एक किलोमीटर के दायरे में घरों और सड़क को खासा नुकसान हुआ है। 50 से 55 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। प्रशासन पूरे इलाके में हाई अलर्ट पर है।

Landslide- India TV Hindi Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर में भू धंसाव

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जमीन धंसने से काफी नुकसान हुआ है। यहां परनोत गांव में लगभग एक वर्ग किलोमीटर के हिस्से में जमीन धंस गई है। जमीन धंसने का सिलसिला जारी है। इस वजह से नुकसान की मात्रा भी लगातार बढ़ रही है। यहां सड़क, घर और बिजली के खंभों-तारों को खासा नुकसना हुआ है। इस आपदा से प्रभावित परिवारों को पंचायत घर ले जाया गया है और खाने के साथ दवाईयां भी दी जा रही हैं। पूरे इलाके में प्रशासन हाई अलर्ट पर है और हालात पर करीब से नजर रखी जा रही है।

राबन जिले के एडिशन डिप्टी कमिश्नर वरुणजीत सिंह चरक ने बताया कि 50 से 55 परिवार इससे प्रभावित हुए हैं और एक किलोमीटर के दायरे में सभी घरों को नुकसान पहुंचा है। कुछ घर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं तो कुछ घरों को कम नुकसान पहुंचा है। 

तीन टीवी टावरों को नुकसान

वरुणजीत सिंह ने कहा "प्रशानस की त्वरित कार्रवाई के चलते सभी परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। NDRF, SDRF, NGo और स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को बचाया गया है। तीन टीवी टावरों को भी नुकसान पहुंचा है। चौथे को भी नुकसान हो सकता है। खेती, बागवानी और इससे जुड़े अन्य काम प्रभावित हुए हैं। हमने लोगों को शिफ्ट करने के लिए आवास बनाए हैं, लेकिन लगातार बारिश के चलते वह अनुपयोगी साबित हो रहे हैं। हमने संबंधित विभागों से बात की है और उन्हें यहां बुलाया है, ताकि वह इस आपदा के कारणों का पता लगा सकें।"

यह भी पढ़ें-

VIDEO: हेलीकॉप्टर में सवार होते समय लड़खड़ाईं ममता बनर्जी, पैर में लगी चोट

CM केजरीवाल ने SC में दाखिल किया जवाब, BJP पर लगाया आरोप-'चारों गवाह तो इन्हीं के हैं'