Thursday, May 09, 2024
Advertisement

CM केजरीवाल ने SC में दाखिल किया जवाब, BJP पर लगाया आरोप-'चारों गवाह तो इन्हीं के हैं'

Delhi liquor scam case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा है कि चारों गवाह इनके ही हैं।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Kajal Kumari Published on: April 27, 2024 14:44 IST
arvind kejriwal reply in sc- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने दाखिल किया जवाब

दिल्ली शराब घोटाला कांड में फंसे तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर की गई याचिका में पूछे गए सवालों पर अपना जवाब दाखिल किया है।केजरीवाल ने ईडी के आरोपों पर कहा कि जांच एजेंसी के चारों गवाहों का संबंध भाजपा से है और इनके बयान के आधार पर ही मुझे गिरफ्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, जिसपर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है। इसके बाद अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुचे थे। 

केजरीवाल ने अपने जवाब में क्या कहा...

केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा है कि भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी है मगुंता श्रीनिवासन रेडी। भाजपा को तथाकथित शराब घोटाले में 60 करोड़ का चंदा देने वाला है सरथ रेड्डी। भाजपा गोवा के एक सीनियर नेता एवं प्रमोद सावंत का करीबी है सत्य विजय। गोवा सीएम की करीबी और सीएम की कैंपेन मैनेजर का बयान लिया गया। इन सब लोगों के बयानों के आधार परही मुझे गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग भाजपा के लोग हैं।  केजरीवाल ने ये भी कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजराती में लिखी डायरी मिली है। इससे साफ पता चलता है कि भाजपा ने अपने हिसाब से मेरे खिलाफ सबूत बनाकर पेश किए हैं।

ईडी ने दाखिल किया था जवाब

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ईडी ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया था अब केजरीवाल ने भी इस मामले में अपना जवाब कोर्ट में दाखिल किया है। अपने जवाब में ईडी ने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं और तथ्य आधारित अपराध के लिए किसी की भी गिरफ्तारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा का उल्लंघन नहीं कर सकती है और इनकी गिरफ्तारी सही है।

ईडी ने ये भी दावा किया था कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया और वह आबकारी नीति में दिए गए लाभ के बदले में शराब व्यवसायियों से रिश्वत मांगने में शामिल थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement