A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कश्मीर के सोपोर में खत्म हुआ एनकाउंटर, सेना ने दो आतंकियों को किया ढ़ेर

कश्मीर के सोपोर में खत्म हुआ एनकाउंटर, सेना ने दो आतंकियों को किया ढ़ेर

जम्मू कश्मीर में सेना ने एक बार फिर से आतंकियों को मार गिराया है। सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 18 घंटे से ज्यादा देर तक एनकाउंटर चला जिसके बाद दो आतंकी मारे गए हैं।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया करने के सेना के मकसद को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने प्रदेश के बारामूला के सोपोर इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया है। सोपोर जिला पुलिस के क्षेत्र में चेक मोहल्ला नौपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी। प्रशासन को इलाके में दो आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी। इन दोनों ही आतंकियों को सुरक्षाबलों द्वारा शुक्रवार को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में एक आम नागरिक भी घायल हुआ है। 

मारे गए आतंकी की हुई पहचान

सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 18 घंटे से ज्यादा देर तक चली मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर हुई है। मुठभेड़ में सेना के दो जवान और एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ है।हालातों की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज सोपोर के नौपोरा इलाके में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद रखने के आदेश भी जारी किए हैं।

ऐसे मिली कामयाबी

सुरक्षा बलों ने अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को रात भर होल्ड पर रखा और सुबह जैसे ही सूरज की किरणें निकली तो ऑपरेशन को दोबारा शुरू किया गया। इस दौरान आतंकियों ने फरार होने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों की नाकाबंदी के कारण आतंकी फरार होने में कामयाब नहीं हुए। इसके बाद सेना ने दोनों आतंकियों को एक-एक कर के मार गिराया।

सोपोर इलाके में कई वर्षों के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली है। सुरक्षा एजेंसियां इस मुठभेड़ को एक बहुत बड़ी सफलता के तौर पर देख रही हैं। 

ये भी पढ़ें- वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जम्मू में मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग और दिव्यांग, कहा-वोट देकर कर्तव्य का पालन करें

जम्मू कश्मीर में मस्जिद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश, पुलिस ने केस दर्ज कर कहा- जो भी है, बचेगा नहीं