A
Hindi News जम्मू और कश्मीर शोपियां में सुबह-सुबह शुरू हुआ एनकाउंटर, लश्कर का आतंकी ढ़ेर

शोपियां में सुबह-सुबह शुरू हुआ एनकाउंटर, लश्कर का आतंकी ढ़ेर

शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में एनकाउंटर जारी है। मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

शोपियां जिले में आतंकियों से मुठभेड़। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI शोपियां जिले में आतंकियों से मुठभेड़। (सांकेतिक फोटो)

भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से आतंकियों से मुक्त कराने में जुटी हुई है। इसी क्रम में एक बार फिर से सेना और आंतकियों के बीच प्रदेश के शोपियां जिले में एनकाउंटर जारी है। कश्मीर पुलिस जोन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में एनकाउंटर जारी है। मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है। 

एक आतंकी मारा गया

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर जिले के चोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सुबह वहां इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू कर दिया। इसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। आतंकी की पहचान बिलाल भट की रूप में हुई है।

बीते दिन हादीगाम इलाके में मुठभेड़

बीते दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में बुधवार देर रात आतंकियों और सुरक्षा एजेंसियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। मौके पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के वन क्षेत्रों में भी सुरक्षा बलों ने बुधवार को तलाशी अभियान शुरू किया था। 

बडगाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बृहस्पतिवार को बडगाम जिले में आतंकियों के सात कथित सहयोगियों को गिरफ्तार करते हुए एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा,''पुलिस ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके से आतंकवादियों के सात सहयोगियों को गिरफ्तार कर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सहयोगी बीरवाह क्षेत्र और उसके आसपास के इलाके में भड़काऊ पोस्टर चिपकाकर राष्ट्र विरोधी प्रचार करने में कथित तौर पर शामिल थे।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के हादीगाम इलाके में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेरा

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, टेरर लिंक से जुड़े 7 लोग अरेस्ट