Monday, May 06, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, टेरर लिंक से जुड़े 7 लोग अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम जिले में आतंकियों से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 04, 2024 23:06 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बृहस्पतिवार को बडगाम जिले में आतंकियों के सात कथित सहयोगियों को गिरफ्तार करते हुए एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा,''पुलिस ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके से आतंकवादियों के सात सहयोगियों को गिरफ्तार कर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सहयोगी बीरवाह क्षेत्र और उसके आसपास के इलाके में भड़काऊ पोस्टर चिपकाकर राष्ट्र विरोधी प्रचार करने में कथित तौर पर शामिल थे।

आरोपियों की हुई पहचान

पुलिस प्रवक्ता ने कहा,''गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बोनेत बीरवाह के रोमैन रसूल शेख, इरफान नजीर शेख, रिजवान नजीर शेख, साहिल जाविद शेख और उतलीगाम बीरवाह निवासी जहांगीर बसीर और तारिक अशरफ शेख के रूप में हुई है। गांधीपोरा बीरवाह के शाकिर लतीफ पठान को भी गिरफ्तार किया गया।  उन्होंने कहा कि मॉड्यूल का नेतृत्व कथित तौर पर रोमेन रसूल शेख और इरफान नजीर शेख कर रहे थे।

आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद

जांच के दौरान सामने आया है कि पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के आकाओं ने उनकी विचारधारा बदल दी थी। प्रवक्ता ने कहा,''इन दोनों ने स्थानीय प्रेरक के रूप में काम करते हुए अन्य पांच व्यक्तियों को उन्हें सौपें गए कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया था।'' उन्होंने बताया कि इन लोगों के कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई।

आतंकवाद मामले में दो आरोपियों की संपत्ति कुर्क 

उधर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बारामूला जिलों में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने मादक पदार्थ-आतंकवाद (नार्को-टेरर) मामले में बृहस्पतिवार को दो लोगों की संपत्ति कुर्क की। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत द्वारा जारी कुर्की के आदेशों पर एसआईए ने पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के लारकीपोरा निवासी अब्दुल रशीद भट के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई निष्पादित की। भट फिलहाल फरार है। अधिकारियों ने बताया कि एसआईए ने संयुक्त संपत्ति में भट के हिस्से की लगभग 5,500 वर्ग फुट भूमि कुर्क की। उनके अनुसार, एसआईए के अधिकारियों ने इसी तरह की कार्रवाई में बारामूला जिले के सोपोर इलाके के अमरनगढ़ के अब्दुल रशीद मीर की पांच कनाल जमीन कुर्क की।  

(इनपुट-भाषा )

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement