Saturday, May 18, 2024
Advertisement

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंची KKR, प्लेऑफ के लिए जगह की लगभग पक्की

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 98 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 235 रन बनाए थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 05, 2024 23:36 IST
लखनऊ सुपर जाएंट्स...- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

LSG vs KKR Match Report: कोलकता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को उसी के होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में 98 रनों से मात देने के साथ इस सीजन अपनी 8वीं जीत हासिल की। आईपीएल के 17वें सीजन के 54वें मुकाबले में केकेआर की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 235 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था, जिसमें सुनील नरेन के बल्ले से 81 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 16.1 ओवर्स में सिर्फ 137 रन बनाकर सिमट गई। केकेआर के लिए गेंदबाजी में हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। इस मुकाबले में जीत के साथ केकेआर की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी काबिज हो गई है।

राहुल और स्टोइनिस के पवेलियन लौटते सिमटी लखनऊ की पारी

236 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने 20 के स्कोर पर अपना पहला विकेट अर्शीन कुलकर्णी के रूप में गंवाया जो सिर्फ 9 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने केएल राहुल के साथ मिलकर तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया, दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवर्स में टीम का स्कोर 55 रनों तक पहुंचा दिया। 70 के स्कोर पर लखनऊ को दूसरा झटका कप्तान राहुल के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद दोनों छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला।

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 109 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे और यहां से उनके लिए मैच में वापसी करना बिल्कुल नामुमकिन हो गया था। केकेआर ने लखनऊ की पारी को 137 रनों पर समेटने के साथ इस मैच में ना सिर्फ 98 रनों से जीत हासिल की साथ ही प्लेऑफ के लिए भी अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। केकेआर की तरफ से गेंदबाजी में हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं आंद्रे रसेल ने 2 जबकि मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

केकेआर की बल्लेबाजी में दिखा सुनील नरेन का कमाल

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें सुनील नरेन का कमाल देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 39 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 81 रनों की धुआंधार पारी खेल दी। केकेआर के लिए इसके अलावा ने 32 जबकि अंतिम ओवर्स में बल्लेबाजी करने उतरे रमनदीप सिंह ने सिर्फ 6 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम का स्कोर 235 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी में नवीन उल हक ने 3 तो वहीं रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह चरक और यश ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

प्वाइंट्स टेबल में हासिल किया पहला स्थान

केकेआर की टीम इस मुकाबले को अपने नाम करने के साथ आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में भी पहला स्थान हासिल कर लिया है, जिसपर पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम काबिज थी। केकेआर अब तक इस सीजन 11 मैचों में खेलने के बाद 8 को अपने नाम कर चुकी है जिसमें उसके 16 प्वाइंट्स हैं और उनका नेट रनरेट 1.453 का है। वहीं अब दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसके भी 16 प्वाइंट्स हैं लेकिन उनका नेट रनरेट 0.622 का है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम इस मुकाबले में एकतरफा हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ 11 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल कर सकी है और उनका नेट रनरेट -0.371 का है।

ये भी पढ़ें

Ravindra Jadeja ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, शेन वॉटसन की भी कर ली बराबरी

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के चलते होने जा रहा बड़ा खेल! IPL से 'पंगा' लेगा PSL, सामने आई ये बड़ी खबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement