Thursday, May 16, 2024
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के चलते होने जा रहा बड़ा खेल! IPL से 'पंगा' लेगा PSL, सामने आई ये बड़ी खबर

IPL vs PSL: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के चलते अगले साल पाकिस्तान सुपर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग में टकराव देखने को मिल सकता है। ये भारतीय उपमहाद्वीप की दो सबसे बड़ी टी20 लीग हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: May 05, 2024 8:36 IST
IPL vs PSL- India TV Hindi
Image Source : GETTY, THEPSLT20 X IPL से 'पंगा' लेगा PSL

IPL vs PSL: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होगा है। 1996 के बाद ये पहला मौका होगा जब पाकिस्तान किसी आईसीसी इवेंट की मेजबानी करेगा। ऐसे में पाकिस्तान इसकी जमकर तैयारी कर रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की शुरुआत फरवरी के महीने में खेली जाएगी। इस समय पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खेला जाता है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बड़ा फैसला लेने जा रहा है। 

IPL और PSL में होगा टकराव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 10वें सीजन के लिए विंडो प्रस्तावित कर दी है। पीएसएल आमतौर पर फरवरी से मार्च तक चलता है। लेकिन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के कारण पीसीबी इसे अप्रैल-मई में करवाने का प्लान कर रही है। ऐसे में IPL और PSL एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। दरअसल, आईपीएल भी अप्रैल-मई में ही खेला जाता है, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ है।

मई के अंत में लिया जाएगा आखिरी फैसला 

पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। पीएसएल ने हमेशा से ही जितना संभव हो सके इंडियन प्रीमियर लीग के साथ टकराव को टाला है। हालांकि, फरवरी 2025 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के साथ, PSL को आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। बता दें इस विंडो का प्रस्ताव शनिवार (4 मई) को पीसीबी और पीएसएल का हिस्सा छह फ्रेंचाइजी के बीच एक बैठक में किया गया है और आखिरी फैसला औपचारिक पीएसएल जनरल काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा, जो कि मई के अंत में होने वाली है। 

IPL और PSL भारतीय उपमहाद्वीप की दो सबसे बड़ी टी20 लीग हैं। अभी तक इन दोनों लीग के बीच एक बार भी टकराव नहीं हुआ है। बता दें पीएसएल में खेलने वाले कई खिलाड़ी आईपीएल में भी हिस्सा लेते हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी किस लीग में खेलना पसंद करते हैं। हालांकि पीएसएल की तुलना में खिलाड़ियों को आईपीएल में ज्यादा रकम मिलती है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी क्रिकेट लीग भी है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से बाहर हुआ सीजन का सबसे तेज गेंदबाज, टीम के हेड कोच ने किया कन्फर्म

IPL 2024: प्लेऑफ की रेस में RCB की धमाकेदार वापसी, लेकिन बाकी टीमों पर टिकी है उम्मीद, यहां समझिए सभी समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement