Saturday, May 18, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोग गिरफ्तार, बंदूक-बम बरामद

जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला हुआ था। गोलीबारी की जद में आए दो वाहनों को नुकसान पहुंचा था। इस घटना में पांच जवान घायल हुए थे। इलाज के दौरान इनमें से एक की मौत हो गई।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Shakti Singh Published on: May 05, 2024 20:48 IST
Terror Attack- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकी हमले में क्षतिग्रस्त वाहन

जम्मू कश्मीर के सोपियां में पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से पिस्टल, मैगजीन और चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। दो वाहन गोलीबारी की जद में आए थे। दोनों तरफ से 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई थी। इसमें पांच जवान घायल हुए थे। इलाज के दौरान इनमें से एक जवान की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ही भारतीय सेना और पुलिस बल साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर सोपियां के अलूरा इमाम साहिब इलाके में जांच के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार, हथियार बनाने का सामान, ग्रेनेड और आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाली अन्य चीजें बरामद की गई हैं।

आर्मी और सीआरपीएफ के साथ लगाया चेक पॉइंट

पुलिस ने खास जानकारी मिलने पर आर्मी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सोपियां के अलूरा इमामसाहिब गांव में चेक पॉइंट लगाया था। यहां जांच के दौरान पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान आमिर अहम मिर और जफर आजाद के रूप में हुई है। जहूर अहमद का बेटा आमिर और आजाद हुसैन गनी का बेटा जफर दोनों मंदुजियान के रहने वाले थे। जांच के दौरान आमिर और जफर के पास से एक पिस्टल, एक मैजगीन, आठ राउंड, दो चीनी ग्रेनेड और आतंकी गतिविधियों में शामिल अन्य सामान बरामद हुआ है। इस मामले में इमामलसाहिब पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आग की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-

AAP छोड़ चुके राजकुमार आनंद BJP नहीं, BSP में हुए शामिल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

सेक्स स्कैंडल केस: प्रज्वल रेवन्ना को ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, क्या होता है 'BLUE CORNER NOTICE'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement