Friday, June 14, 2024
Advertisement

संघर्ष विराम समझौते में मदद कर रहा जो "कतर", उसी देश के अल जजीरा का नेतन्याहू ने दिया "पर कतर"

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कतर के न्यूज चैनल अल-जजीरा के प्रसारण पर इजरायल में प्रतिबंध लगा दिया है। अपने एक्स एकाउंट पर उन्होंने यह ऐलान किया। बता दें कि अल-जजीरा कतर का न्यूज चैनल है, जिस पर इजरायल ने पक्षपाती रिपोर्टिंग का आरोप लगया है। इजरायल में इस चैनल के सभी दफ्तरों को बंद करने का आदेश दिया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 05, 2024 18:50 IST
बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायली प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायली प्रधानमंत्री।

तेल अवीव: इजरायल-हमास युद्ध के बीच जो कतर देश संघर्ष विराम समझौता कराने और इजरायली बंधकों की रिहाई कराने में मददगार बना था, अब उसी देश के न्यूज चैनल का पीएम नेतन्याहू ने पर ही कतर दिया है। यानि कतर के अल जजीरा चैनल को इजरायल में न्यूज कवरेज करने से रोक दिया गया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने इजरायल में कतर के स्वामित्व वाले प्रसारक ‘अल जजीरा’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया है।

नेतन्याहू ने ‘एक्स’ पर इस फैसले की घोषणा की। हालांकि यह फैसला कब से प्रभावी होगा, इस बारे में पता नहीं चल पाया है। इजरायल-हमास के युद्ध के दौरान इजरायल और चैनल के बीच संबंध में और ज्यादा तल्खी पैदा हुई है। यह फैसला ऐसे वक्त भी हुआ है, जब कतर गाजा में युद्ध को लेकर इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम समझौते में मदद कर रहा है। इजरायल का आरोप है कि अल-जजीरा पक्षपाती रिपोर्टिंग कर रहा है। 

गाजा में अकाल 

इजरायल-हमास युद्ध के चलते गाजा में अकाल चरम पर पहुंच गया है। भुखमरी से फिलिस्तीनियों की जान को संकट है। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र भी बेहद चिंतित हो गया है। संयुक्त राष्ट्र (संरा) की एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध को छह महीने से ज्यादा वक्त बीत जाने और फिलस्तीनी क्षेत्र में खाद्य आपूर्ति पर इजरायल द्वारा कड़े प्रतिबंध लगाये जाने के कारण संकटग्रस्त उत्तरी गाजा में अकाल अब अपने चरम पर पहुंच गया है। 23 लाख से ज्यादा लोग गाजा में भुखमरी का सामना कर रहे हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

18 साल की इजरायली बंधक को हमास आतंकी ने दिया शादी करके बच्चे पैदा करने का प्रस्ताव"...फिर रोज उसे खुश करना पड़ता

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या मामले में 3 भारतीयों की गिरफ्तारी पर फिर अक्रामक हुए PM ट्रूडो, जयशंकर ने दिया ये जवाब

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement